21 June 2018

ऐसा करने से आपके बच्चों की चोरी नहीं होगी

ऐसा करने से आपके बच्चों की चोरी नहीं होगी

ऐसा करने से आपके बच्चों की चोरी नहीं होगी





आज समाज में अक्सर बच्चों के चोरी होने की जानकारी मिल रही है। निश्चित तौर पर जब ऐसी घटनाओं का जिक्र आपके सामने होता है तो आपका भी मन अपने बच्चों को लेकर डर जाता होगा। इसलिए जीवन बीमा बाजार के इस लेख में आज मैं एक ऐसी घटना का जिक्र करने जा रहा हूं, जो आपके बच्चों को सुरक्षित करने में मददगार साबित होगी।



एक पासवर्ड जो आपके बच्चों की सुरक्षा करेगा-

एक बार एक अजनबी ने एक छोटी सी बच्ची से कहा कि तुम्हारे माँ की तबियत अचानक बहुत ज्यादा ख़राब हो गई है। जिसके कारण उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। तुम्हारी माँ तुमसे मिलना चाहती है और इसलिए उन्होंने मुझे तुम्हारे पास भेजा है। तो बेटा तुम मेरे साथ चलो।


ऐसा सुनकर लड़की ने उस अनजान व्यक्ति से कहा कि ठीक है, मैं आपके साथ जरूर चलूंगी। लेकिन यदि आपको मेरी माँ ने मुझे अपने पास बुलाने के लिए भेजा है, तो निश्चित रूप से आपको एक पासवर्ड भी बताया होगा। आप मुझे पहले वह पासवर्ड बताइये। इसके बाद मैं आपके साथ चलूंगी। ऐसा सुनकर अजनबी सकपका गया और उस बच्ची को वही छोड़कर वहाँ से चलता बना।


दरअसल यह बच्ची अपनी माँ के साथ रहा करती थी और इस बच्ची के पिता अपने कार्य के सिलसिले से विदेश में रहते थे। इसलिए दोनों ने पहले ही तय कर लिया था कि अगर कभी किसी अजनबी को कहीं से बच्ची को लाने के लिए भेजने की नौबत आई, तो माँ उसे एक पासवर्ड बताएगी। जिससे लड़की को पता चल जाएगा कि असल में उस अनजान शख्स को उसकी मां ने भेजा है।


तो है ना बहुत ही आसान सा तरीका, बच्चो की सुरक्षा के लिए। तो आप भी अपने बच्चो की सुरक्षा के लिए एक पासवर्ड जरूर बनाये और उसके लिए अपने बच्चो को बार बार जागरूक करते रहे।


क्योंकि दुर्घटना कभी कभी होती है, लेकिन सुरक्षा बार बार बरतनी पड़ती है।


नोट- यह लेख जनहित में जारी किया गया है। इस लेख को ध्यान से पढ़ने के लिए हम आपका तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं। हम आपसे सामाजिक कल्याण के लिए इस लेख के लिंक को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करने का अनुरोध करते हैं।




कुछ अन्य उपयोगी लिंक्स -















No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.