22 October 2021

LIC Rural Career Agent Recruitment Email Template

LIC Rural Career Agent Recruitment Email Template


LIC Rural Career Agent Recruitment Email Template

भारतीय जीवन बीमा निगम के सीएलआईए अभिकर्ताओं एवं विकास अधिकारीयों के लिए, हम अपने जीवन बीमा बाजार (Jeevan Bima Bazaar) की इस पोस्ट की सहायता से एक बेहतरीन टूल प्रस्तुत करने जा रहे है। इस टूल का उपयोग फ्री में भी किया जा सकता है और यदि इसे अपडेट करने में आपको समस्या होती है। तब थोड़े से पैसे खर्च करके आप इसे अपडेट भी करवा सकते है। 

एलआईसी के विकास अधिकारियों एवं सीएलआईए अभिकर्ताओं के लिए हम 3 प्रकार के ईमेल टेम्पलेट प्रस्तुत कर रहे है। यह ईमेल टेम्पलेट हिंदी और अंग्रेजी भाषा में बनाये गए है। इस प्रकार से यदि सभी ईमेल टेम्पलेट को जोड़ दिया जाये तो आपको कुल 6 ईमेल टेम्पलेट दिए जा रहे है। 

ईमेल मार्केटिंग क्या है, प्रोडक्ट कितने प्रकार के होते है और इसके विक्रय में ईमेल मार्केटिंग की क्या उपयोगिता है जानने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये


ग्रामीण कैरियर एजेंट के विषय में जानकारी-

ग्रामीण कैरियर एजेंट किसे कहते हैं। इसके लिए हमने अपने वेबसाइट https://www.jeevanbimabazaar.com पर पहले से जानकारी पोस्ट करके रखी हुई है। इस पोस्ट में मैंने बताया है कि ग्रामीण कैरियर एजेंट की योग्यता क्या होती है? 

भारतीय जीवन बीमा निगम में किस क्षेत्र को ग्रामीण क्षेत्र के रूप में परिभाषित किया गया है और किस क्षेत्र के लोग ग्रामीण कैरियर एजेंट के लिए आवेदन कर सकते हैं? इसके बाद हमने अपनी इस पोस्ट में यह भी बताया है कि ग्रामीण कैरियर एजेंट की चयन की पद्धति क्या है और ऐसा अभ्यर्थी जो ग्रामीण कई एजेंट के लिए चयनित हो जाता है। उसको भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा किस प्रकार से प्रशिक्षित किया जाता है? 

ग्रामीण कैरियर एजेंट के लिए एलआईसी में क्या विशेष लाभ दिए जाते हैं और यह लाभ प्राप्त करने के लिए एक ग्रामीण कैरियर एजेंट को किस प्रकार का लक्ष्य पूरा करना पड़ता है? यह भी जानकारी मैंने अपनी पिछली पोस्ट में शेयर किया हुआ है। 

इसके अतिरिक्त भारतीय जीवन बीमा निगम के विकास अधिकारी एवं सीएलआईए अभिकर्ताओं के लिए कुछ फाइलें भी शेयर की गई है। इन फ़ाइलों को डाउनलोड करके एलआईसी का विकास अधिकारी अथवा सीएलआईए अभिकर्ता अपने लिए नए ग्रामीण एजेंट नियुक्त कर सकता है। 

यदि आप ग्रामीण कैरियर एजेंट के विषय में अधिक जानकारी चाहते हैं तो - यहाँ क्लिक करें


ईमेल टेम्पलेट का प्रभावी उपयोग हेतु आवश्यक सुचना-

इन सभी ईमेल टेंप्लेट को प्रभावी तरीके से यूज करने के लिए एक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का उपयोग करना काफी प्रभावी होता है। यह ऑनलाइन आवेदन फार्म कैसे कार्य करता है। इसकी जानकारी देने के लिए हमने एक वीडियो बनाई है। यह वीडियो नीचे प्रदर्शित हो रही है। आप इस पूरी वीडियो को देखकर ग्रामीण कैरियर अभिकर्ताओं के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म बनवा सकते हैं। 

ग्रामीण कैरियर अभिकर्ताओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म बनवाने हेतु - यहां क्लिक करें


ग्रामीण कैरियर एजेंट की नियुक्ति हेतु ईमेल टेम्पलेट-

यह ईमेल टेंप्लेट कुछ इस प्रकार से बनाया गया है कि एलआईसी के विकास अधिकारी अथवा सीएलआईए अभिकर्ता को एडिटिंग का कार्य कम से कम करना पड़े। 

ईमेल टेंप्लेट को उपयोग करने से पहले उपयोगकर्ता को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के प्रोफाइल लिंक को चेंज करने की आवश्यकता होती है एवं यदि कोई व्यक्ति एलआईसी में ग्रामीण कैरियर एजेंट बनना चाहते है, तो वह आसानी से आवेदन कर सके। इस हेतु एक ऑनलाइन फॉर्म की जरुरत होती है। इसका लिंक ऊपर में दिया गया है। 

इन सभी ईमेल टेंप्लेट में दिखाया गया है कि यदि कोई व्यक्ति ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता बनता है तब उसको भारतीय जीवन बीमा निगम से किस प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं, ताकि यदि कोई व्यक्ति शिक्षित बेरोजगार है और वह अपनी रोजगार की तलाश हेतु भटक रहा है। तब ऐसा व्यक्ति ईमेल टेंप्लेट को पढ़कर एलआईसी में ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता बनने के लिए प्रोत्साहित हो सके। 

एलआईसी में ग्रामीण कैरियर एजेंट्स की नियुक्ति हेतु ईमेल टेम्पलेट नीचे दिए गए है-

  1. ग्रामीण कैरियर अभिकर्ताओं हेतु पहला ईमेल टेम्पलेट (अंग्रेजी भाषा में) - ओपन कीजिये
  2. ग्रामीण कैरियर अभिकर्ताओं हेतु पहला ईमेल टेम्पलेट (हिंदी भाषा में) - ओपन कीजिये
  3. ग्रामीण कैरियर अभिकर्ताओं हेतु दूसरा ईमेल टेम्पलेट (अंग्रेजी भाषा में) - ओपन कीजिये
  4. ग्रामीण कैरियर अभिकर्ताओं हेतु दूसरा ईमेल टेम्पलेट (हिंदी भाषा में) - ओपन कीजिये
  5. ग्रामीण कैरियर अभिकर्ताओं हेतु तीसरा ईमेल टेम्पलेट (अंग्रेजी भाषा में) - ओपन कीजिये
  6. ग्रामीण कैरियर अभिकर्ताओं हेतु तीसरा ईमेल टेम्पलेट (हिंदी भाषा में) - ओपन कीजिये

यह सभी ईमेल टेंप्लेट मोबाइल, डेस्कटॉप अथवा लैपटॉप की सहायता से आसानी से यूज किए जा सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.