04 July 2021

How to Use PNB Net Banking First Time

 How to Use PNB Net Banking First Time

मुझे पूरा भरोषा है कि आपने हमारी पिछली पोस्ट को फॉलो करते हुए। अपने पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट में नेटबैंकिंग एक्टिव करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लिया होगा।
यदि आप पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक है और बैंक की नेटबैंकिंग सेवाओं का लाभ प्राप्त करना चाहते है। तो आप बड़े ही आसानी से पीएनबी के नेट बैंकिंग सेवाओं के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

पीएनबी अकाउंट में रजिस्ट्रेशन हेतु आवश्यक बातें-

पीएनबी का कोई भी खाताधारक नेटबैंकिंग के लिए घर बैठे रजिस्ट्रेशन कर सकता है। पंजाब नेशनल बैंक के नेटबैंकिंग सेवाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए जरुरी होगा कि खाताधारक का मोबाइल नम्बर बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर हो और खाताधारक ने अपने बैंक खाते में एसएमएस अलर्ट सेवा एक्टिव कर रखी हो।

पीएनबी नेट बैंकिंग हेतु कैसे करें रजिस्ट्रेशन-

पीएनबी अकाउंट के लिए नेट बैंकिंग सेवा कैसे एक्टिव की जा सकती है, इसकी सम्पूर्ण जानकारी हमने अपने पिछले पोस्ट में साझा की है। जिसमे सुरक्षा मानकों पर भी विशेष रूप से बताया गया है।

पीएनबी नेटबैंकिंग अकाउंट पर पहली बार लॉगिन कैसे करें-

जब आप पंजाब नेशनल बैंक के खाते के लिए नेटबैंकिंग रजिस्ट्रेशन कम्पलीट कर चुके होते है। इसके बाद आपको लॉगिन करना होता है। लेकिन जब आप पहली बार लॉगिन करते है। तो बैंक कुछ सवालों के जवाब मांगती है।
बैंक द्वारा पूछे जाने वाले सवाल काफी साधारण होते है, परन्तु बैंकिंग सुरक्षा हेतु काफी महत्वपूर्ण होते है। आप इसके महत्व को इस प्रकार से समझ सकते है कि यदि आप अपने नेटबैंकिंग का पासवर्ड भूल जाते है, तो इन प्रश्नो के आधार पर आप अपने पासवर्ड को रिकवर कर सकते है।
आप यह सभी कार्य आसानी से कर सके इस हेतु हमने वीडियो के माध्यम से जानकारी प्रस्तुत की है।


No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.