19 February 2023

लैप्स SB प्लान रिवाइव कराने हेतु सामग्री भाग 02

लैप्स SB प्लान रिवाइव कराने हेतु सामग्री भाग 02

लैप्स SB प्लान रिवाइव कराने हेतु सामग्री





बीमा व्यवसाय में एक अभिकर्ता को अपनी पॉलिसियों का लेप्सेशन रेश्यो काफी कम रखना बहुत जरुरी होता है। अगर किसी अभिकर्ता का लेप्सेशन रेश्यो 15 प्रतिशत या 15 प्रतिशत से ज्यादा है, तो वह एलआईसी जैसी संस्थान में कभी भी क्लब मेंबर नहीं पायेगा।


अतः यह बहुत अधिक जरुरी है कि आपकी पॉलिसी लैप्स ही न हो और यदि कुछ पॉलिसी लैप्स हो भी गई है, तो आपको उस पॉलिसी को रिवाइव कराने के लिए प्रयास करना चाहिए। आपके इस कार्य को आसान बनाने के लिए, जीवन बीमा बाजार के इस लेख की सहायता से आपको कुछ मैटेरियल दिए जा रहे है।


यदि आप इसका उपयोग करते है तो मुझे यह पूरा विश्वास है कि आपकी बहुत सारी लैप्स पॉलिसियां फिर से चालू हो जायेगी।





किन पॉलिसियों में सामग्री का उपयोग होगा-

एलआईसी की ऐसी पॉलिसियां, जो सहभागिता हितलाभ प्रदान करती है और लैप्स हो चुकी है। उन पॉलिसियों के लिए, यहाँ पर साझा किये जाने वाले सामग्री का उपयोग किया जा सकता है। लेकिन आपको यहाँ पर यह ध्यान रखना होगा कि यह सभी सामग्री तभी उपयोगी होंगी, जब सहभागिता हितलाभ की तिथि भविष्य में हो।


उदाहरण- मान लीजिये, एक पॉलिसी पहले ही लैप्स चुकी है। एलआईसी की इस पॉलिसी में 28 जनवरी 2024 को सहभागिता हितलाभ प्राप्त होगा। तो यहाँ पर जो सामग्री दिया जा रहा है, उसका उपयोग इस पॉलिसी के लिए 29 जनवरी 2023 से 27 जनवरी 2024 तक किया जा सकता है।


सामग्री का उपयोग कैसे करें-

यहाँ पर आपको पहले से तैयार टेक्स्ट मैसेज दिया जा रहा है। आप बहुत ही आसानी से इस फाइल को डाउनलोड कर सकते है। इसके बाद इस डाउनलोड फाइल से टेक्स्ट मैसेज को कॉपी करके लोगों को टेक्स्ट मैसेज भेज सकते है।


यहाँ पर आपको पहले से तैयार कुछ इमेज भी दिया जा रहा है। आप इसे भी डाउनलोड कर सकते है। आप इस इमेज को व्हाट्सएप्प, टेलीग्राम और मेसेंजर जैसे एप्लीकेशन का उपयोग करके अपने ग्राहकों को सेंड कर सकते है।


आप अपनी लैप्स पॉलिसियों को आसानी से चालू कर सके, इसके लिए कुछ ईमेल टेम्पलेट भी दिए जा रहे है। जिसका उपयोग ईमेल के जरिये मेल भेजने के लिए किया जा सकता है।





प्रत्येक माह के लिए सामग्री प्राप्त करें-

यहाँ पर सभी महीनो के नाम दिए जा रहे है। आप जिस किसी भी महीने के लिए सामग्री प्राप्त करना चाहते है। उसके नाम के ऊपर क्लिक करें।












No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.