28 March 2023

अक्टूबर माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु टूल

अक्टूबर माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु टूल

अक्टूबर माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु टूल





जीवन बीमा बाजार के इस लेख में, एलआईसी अभिकर्ताओं के लिए कुछ महत्वपूर्ण टूल्स साझा किया जा रहा है। जिसका उपयोग उन पॉलिसियों को रिवाइव कराने के लिए किया जा सकता है, जिसमे सहभागिता हितलाभ का प्रावधान है और पॉलिसी की वर्षगांठ अक्टूबर के महीने में पड़ती है।


लेकिन यहाँ पर साझा किये गए किसी भी टूल्स का उपयोग तभी किया जा सकता है, जब पॉलिसी लैप्स हो और सहभागिता हितलाभ का भुगतान भविष्य में होने वाला हो। इस लेख में अक्टूबर माह हेतु उपयोग करने के लिए टूल दिया जा रहा है। आप अक्टूबर माह के इन सभी टूल्स को डाउनलोड कर सकते है और अपनी सुविधानुसार उसका उपयोग भी कर सकते है।





अक्टूबर माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु टेक्स्ट मैसेज-

अगर आपके द्वारा बेचीं गई कोई ऐसी पॉलिसी लैप्स हो गई है, जिसमे सहभागिता हितलाभ का प्रावधान है। तो आपको काफी सतर्कता से ऐसी पॉलिसियों को हैंडल करना चाहिए। क्योकि ऐसी पॉलिसियां बहुत ही आसानी से रिवाइव हो सकती है।


यदि ग्राहक को बार-बार बताया जाता है कि उसकी पॉलिसी से सहभागिता हितलाभ का भुगतान मिलने वाला है। तो बहुत अधिक संभावना होती है कि वह अपने पॉलिसी को रिवाइव करवा ले। आप ग्राहक को टेक्स्ट मैसेज भेजकर यह सुचना उस तक पंहुचा सकते है। इस संदर्भ में अक्टूबर माह के लिए टेक्स्ट मैसेज कैसे लिख सकते है, आइये इसे देखते है -


प्रिय पॉलिसीधारक,
अक्टूबर माह में आपके एलआईसी पॉलिसी से मनी बैक मिलने वाला है। आपको इस पॉलिसी का प्रीमियम तुरंत जमा कर देना चाहिए, ताकि अक्टूबर माह में यह धनराशि आपके खाते में जमा हो सके।


आपका जीवन बीमा सलाहकार
(अपना नाम लिख दें)


इस टेक्स्ट मैसेज को डाउनलोड करने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये



अक्टूबर माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु व्हाट्सएप्प टेक्स्ट मैसेज-

मोबाइल से लम्बा टेक्स्ट मैसेज भेजना काफी कठिन भी होता है और ऐसा करना प्रोफेशनल कार्य नहीं माना जाता है। मोबाइल के टेक्स्ट मैसेज की सहायता से आप किसी जानकारी को विस्तार से नहीं बता सकते है।


लेकिन व्हाट्सएप्प, टेलीग्राम और मेसेंजर जैसे एप्लीकेशन की मदद से एक लम्बा टेक्स्ट मैसेज भेजना संभव है। आप ऐसे प्लेटफॉर्मो का उपयोग करके किसी जानकारी को विस्तार से दे सकते है।


तो चलिए, अक्टूबर माह की लैप्स पॉलिसियों के लिए एक टेक्स्ट मैसेज तैयार करते है और ग्राहक को बताने की कोशिस करते है कि वह अपने पॉलिसी को रिवाइव कर ले ताकि आगामी अक्टूबर माह में उसे सहभागिता हितलाभ की धनराशि प्राप्त हो जाये।


प्रिय पॉलिसीधारक,
आपको जानकारी देते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है कि आगमी अक्टूबर माह में आपकी एलआईसी पॉलिसी से आपको सहभागिता हितलाभ (मनी बैक) मिलेगा।

अतः यह आपके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है कि आप अपनी बंद पड़ी एलआईसी की पॉलिसी को फिर से चालू करवा लें। यहाँ पर मैं यह भी बताना चाहता हूँ कि एलआईसी आपके पैसो का भुगतान आपके बैंक खाते में करेगी। अतः आपको एनईएफटी की कार्यवाही भी पूर्ण करना बहुत जरुरी है।

एनईएफटी के कार्य को कैसे पूर्ण किया जाता है और पॉलिसी को फिर से चालू करने के लिए आप हमें तत्काल सम्पर्क करें। आपकी सहायता करने में हमें बेहद ख़ुशी होगी।


आपका जीवन बीमा सलाहकार
(अपना नाम लिख दें)


इस व्हाट्सएप्प टेक्स्ट मैसेज को डाउनलोड करने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये





अक्टूबर माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु इमेज-

अगर आप पॉलिसी को रिवाइव कराना चाहते हैं तो यह जरूरी है कि आप ग्राहक को जो जानकारी भेज रहे हैं वह आपके ग्राहक को समझ में आनी चाहिए। कई बार ऐसा भी होता है कि आपका ग्राहक टेक्स्ट मैसेज को ध्यान से नहीं पढ़ता है। अगर ऐसा होता है तो आपके द्वारा किए गए सारे प्रयास व्यर्थ साबित होंगे।


इसलिए हम आपके लिए एक प्रोफेशनल इमेज दे रहे हैं। हमें यकीन है कि आपके ग्राहक इस छवि में दी गई सामग्री को जरूर पढ़ेंगे। अगर ऐसा होता है तो वह अपनी बंद हो चुकी एलआईसी पॉलिसी को रिवाइव करने के लिए प्रेरित होंगे।


तो चलिए, अक्टूबर माह की लैप्स पॉलिसियों के लिए इमेज देखते है। आप इसे डाउनलोड कर सकते है और व्हाट्सएप्प, टेलीग्राम और मेसेंजर जैसे एप्लीकेशन के उपयोग से इसका इस्तेमाल कर सकते है।


अक्टूबर माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु टूल


उपरोक्त इमेज को डाउनलोड करने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये


अक्टूबर माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु ईमेल टेम्पलेट-

ईमेल की मदद से एलआईसी पॉलिसी की सर्विसिंग का काम करना आपके लिए बहुत अच्छा असर करता है। यह सत्य है कि सामान्य लोग ईमेल का उतना उपयोग नहीं करते है। लेकिन वह सभी यह जरूर महसूस करते है कि बड़ी कंपनियां ही ग्राहकों को ईमेल की मदद से अपनी सेवाएं मुहैया कराती हैं।


अतः आपको भी इसकी शुरुआत जरूर करना चाहिए। आप ईमेल का उपयोग करें और जब कभी ग्राहक से मिलें तो उन्हें उनका ईमेल चेक करने के लिए बोलें। ऐसा करने से आपका ग्राहक दूसरे अभिकर्ताओं की तुलना में आपको ज्यादा अहमियत देने लगेगा।


तो चलिए अक्टूबर माह की लैप्स पॉलिसी के लिए मैं एक ईमेल टेम्पलेट देता हूँ। जिसमे यह बताया गया है कि अगर आपका ग्राहक अपनी पॉलिसी को रिवाइव करा लेता है। तो आगामी अक्टूबर माह में उसे एलआईसी से सहभागिता हितलाभ का भुगतान प्राप्त हो जायेगा।


इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक को फॉलो करना होगा। फिर कॉपी पेस्ट करके आप इसे बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।


ईमेल टेम्पलेट तक पहुँचने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये






No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.