07 August 2021

LIC Email Template For Plan 943 and 944 in Hindi

LIC Email Template For Plan 943 and 944 in Hindi

If you want to get English language email template for LIC's Aadhar Stambh Yojna 943 and Aadhar Shila Yojna 944 - Click Here

यदि आप भारतीय जीवन बीमा निगम के अभिकर्ता हैं, तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज्यादा उपयोगी सिद्ध होने वाली है। क्योंकि, आज की इस पोस्ट में हम आपके लिए एलआईसी की बहुत लोकप्रिय योजना आधार स्तंभ (प्लान नंबर 943) और आधारशिला योजना (प्लान नंबर 944) के लिए ईमेल टेंप्लेट फ्री में देने जा रहे हैं। 
भारतीय जीवन बीमा निगम का कोई भी अभिकर्ता एलआईसी के प्लान संख्या 943 और प्लान संख्या 944 के ईमेल टेंप्लेट का उपयोग, अपने मोबाइल अथवा कंप्यूटर की सहायता से कर सकता है। 
यदि आपको ईमेल टेंप्लेट का उपयोग करना नहीं पता है। तो यह जानकारी पहले ही पोस्ट कर दिया गया है। यदि आप इस विषय में जानकारी पाना चाहते हैं, तो - यहाँ क्लिक कीजिए

LIC Email Template For Plan 943 and 944 in Hindi


एलआईसी की यह दोनों योजनाएं, जिसका नाम आधारस्तंभ और आधारशिला है। मृत्यु हितलाभ के साथ-साथ, बचत का लाभ भी प्रदान करती हैं। एलआईसी आधार स्तंभ योजना केवल पुरुष जीवन के लिए संभव है। तो वहीं पर एलआईसी की आधारशिला योजना केवल महिला जीवन पर ही संभव है। 
इससे पहले की आधार स्तंभ और आधारशिला योजनाओं का ईमेल टेंप्लेट आपके साथ साझा किया जाए। आइये इन दोनों योजनाओं के विषय में संक्षेप में कुछ जानकारी प्राप्त कर लेते हैं। 

एलआईसी की आधार स्तम्भ योजना (Plan No. 943) -

एलआईसी में बहुत सारी ऐसी योजनाएं हैं जो छोटी-छोटी बचत को बढ़ावा देती हैं अर्थात जिनका प्रीमियम काफी कम होता है। भारतीय जीवन बीमा निगम की आधार स्तंभ योजना भी एक ऐसी ही योजना है। 
एलआईसी की आधार स्तम्भ योजना में बीमा धारक अपने पॉलिसी के पूरा होने पर एक मोटा मुनाफा प्राप्त कर सकता है। तो वहीं पर दूसरी ओर पॉलिसी अवधि के दौरान, यदि बीमाधारक की मृत्यु हो जाती है। तो निगम, नॉमिनी को पॉलिसी के बीमाधन के आधार पर आर्थिक सहायता प्रदान करता है। 
भारतीय जीवन बीमा निगम की आधार स्तंभ योजना केवल पुरुष जीवन के लिए ही उपलब्ध है। कोई भी पुरुष जीवन, जिसने 8 वर्ष की उम्र पूरी कर ली है, वह एलआईसी की आधार स्तंभ योजना को खरीद सकता है। आधार स्तंभ योजना के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष रखी गई है। यह योजना 10 साल से लेकर 20 साल के टर्म में ली जा सकती है। आधार स्तंभ योजना में पॉलसी की मैच्योरिटी पर बीमाधारक की अधिकतम आयु 70 वर्ष होनी चाहिए। 
एलआईसी का प्लान नंबर 943, कम से कम ₹75000 बीमा धन के लिए और अधिक से अधिक ₹300000 बीमा धन के लिए उपलब्ध है। इस पॉलिसी को ₹5000 के गुणक में ही लिया जा सकता है। 
आधार स्तंभ योजना वार्षिक, अर्द्धवार्षिक, त्रैमासिक और मासिक विधि से प्रीमियम जमा करने की सुविधा प्रदान करता है। यह पॉलिसी केवल NACH के माध्यम से ही मासिक विधि से जमा करने की अनुमति देती है। 
ग्राहक किसी कारण से प्रीमियम जमा करने में असमर्थ होता है। तो ऐसी दशा में वार्षिक, अर्द्धवार्षिक और त्रैमासिक विधि की योजनाओं में 30 दिन की रियायत अवधि मिलती है। मासिक विधि से जमा होने वाली पॉलिसी में 15 दिन की रियायत अवधि दी जाती है। 
यदि कोई ग्राहक अपने पॉलिसी की प्रीमियम रियायत अवधि के अंदर नहीं जमा कर पाता है। तो उसकी पॉलिसी लैप्स मानी जाती है। यदि ग्राहक चाहे तो वह अपनी पॉलिसी को निगम के नियमों के अनुसार पुनः चालू करवा सकता है। 
यदि बीमाधारक अपने पॉलिसी की प्रीमियम रेगुलर 2 वर्ष तक जमा कर देता है।  तब आवश्यकता पड़ने पर वह अपने पॉलिसी को सरेंडर भी कर सकता है। 
एलआईसी आधार स्तंभ योजना में लोन प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध है। साथ ही यह योजना आयकर में भी लाभ प्रदान करती है। 

एलआईसी की आधारशिला योजना (प्लान नंबर 944) -

एलआईसी की आधारशिला योजना, आधार स्तंभ योजना की तरह से ही है। अंतर सिर्फ इतना है कि आधार स्तंभ योजना केवल पुरुष जीवन के लिए हो सकता है। तो वहीं पर, आधारशिला योजना केवल महिला जीवन के लिए ही किया जा सकता है। 

आधार स्तंभ और आधारशिला योजना का टेंप्लेट डाउनलोड करें -

एलआईसी के प्लान संख्या 943 और 944 के ईमेल टेंप्लेट को डाउनलोड करने के लिए नीचे दी हुई हरे रंग की बटन पर क्लिक करें। आप इस ईमेल टेंप्लेट का उपयोग अपने मोबाइल अथवा कंप्यूटर दोनों ही डिवाइसों के कर सकते हैं। 

Download File


आधारशिला और आधार स्तंभ योजना का टेंप्लेट - 

प्यारे अभिकर्ता साथियों आप एलआईसी के आधारशिला और आधार स्तंभ योजना के ईमेल टेंप्लेट को आसानी से डाउनलोड करके, अपने बीमा व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए उपयोग कर सकें। इसके लिए हमने वीडियो तैयार की है। कृपया नीचे दिए हुए वीडियो को ध्यान से देखकर ,दी गई जानकारी का उपयोग करके ईमेल टेंप्लेट से लाभ प्राप्त करें। 



एलआईसी का ईमेल टेंप्लेट हमसे तैयार कराएं -

वैसे तो ईमेल टेंप्लेट के विषय में पूरी जानकारी, हमने हमारे यूट्यूब चैनल Ritesh Lic Advisor पर पोस्ट कर दी है। हमें पूरा भरोसा है कि आप बड़े ही आसानी से, अपने लिए ईमेल टेंप्लेट में एडिटिंग कर सकते हैं। 
लेकिन इसके बावजूद यदि आपको अपने सोशल मीडिया अकाउंट के लिंक लगाने में समस्या हो रही है या फिर आप अपने लिए कांटेक्ट अस फॉर्म नहीं बना पा रहे हैं। तो यह सारी चीजें हमारे माध्यम से भी तैयार करवा सकते हैं। 
प्रत्येक ईमेल टेंप्लेट में कांटेक्ट फार्म तैयार करना और आपके सोशल मीडिया अकाउंट का लिंक लगाने का कार्य कंप्लीट करके आपको सेंड कर दिया जाएगा।
कांटेक्ट अस फार्म और सोशल मीडिया अकाउंट के लिंक को कंप्लीट करने के लिए आपको ₹300 का भुगतान करना होगा। यदि आपने कांटेक्ट अस फॉर्म तैयार कर लिया है और सिर्फ लिंक अटैच करवाना चाहते है तो इसके लिए मात्र ₹200 का भुगतान करना होगा। 


यदि आप हमारे माध्यम से अपने लिए टेंपलेट तैयार कराना चाहते हैं, तो सभी डिटेल के लिए - यहां क्लिक करें 

यदि आपने ईमेल टेंप्लेट के लिए भुगतान किया है तब आगे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके फार्म को जरूर भर दें - भुगतान के बाद यहाँ क्लिक कीजिये 

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.