16 August 2021

Social Media Marketing Images for LIC plan 943

 Social Media Marketing Images for LIC plan 943

यदि आप भारतीय जीवन बीमा निगम में अभिकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए काफी उपयोगी सिद्ध होने वाली है। आज की इस पोस्ट में हम आपके लिए फेसबुक, ट्विटर और लिंक्ड-इन के लिए कवर फोटो एवं पोस्टिंग इमेज बिल्कुल फ्री में उपलब्ध कराने जा रहे हैं। यह सभी इमेजेस आपके सोशल मीडिया अकाउंट को प्रोफेशनल लुक देने का कार्य करेंगी। 
यदि आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इन इमेजेस का उपयोग करते हैं, तो हमें या पूरा भरोसा है कि इसकी वजह से कुछ नए लोग, जीवन बीमा पॉलिसी समझने के लिए आपसे जरूर संपर्क करेंगे। 

Social Media Marketing Images for LIC plan 943


एलआईसी आधार स्तंभ योजना इमेज का संक्षिप्त विवरण-

आज की इस पोस्ट में एलआईसी के आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग हेतु इमेज पोस्ट की जा रही है। इस इमेज को 40 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यदि कोई 40 वर्ष का व्यक्ति 20 वर्ष के टर्म हेतु एलआईसी की आधार स्तंभ योजना खरीदता है। तो उसकी प्रीमियम लगभग ₹30 प्रतिदिन के हिसाब से आती है और जब उसकी पॉलिसी पूरी होती है, तब उसे लगभग ₹4 लाख का भुगतान भारतीय जीवन बीमा निगम से प्राप्त होता है। 
सोशल मीडिया मार्केटिंग की इन सभी इमेज में, सिर्फ इन्हीं दो बातो को आधार बनाकर डिटेल पोस्ट की गई है। ताकि आपका संभावित ग्राहक प्रभावित हो सके और प्लान की पूरी जानकारी हेतु अभिकर्ता से संपर्क करें।

एलआईसी के प्लान संख्या 943 की सोशल मीडिया मार्केटिंग हेतु बनाई गई इमेज (कवर फोटो एवं पोस्ट इमेज) के विषय में कुछ महत्वपूर्ण बातें - 

यदि आप भारतीय जीवन बीमा निगम के अभिकर्ता है। तो मुझे यह पूरा भरोसा है कि आपको यह जानकारी होगी कि एलआईसी की आधार स्तंभ योजना, जिसका टेबल नंबर 943 है। एक लॉयल्टी एडिसन बेस प्लान है। 
इस पॉलिसी की मैच्योरिटी कितनी होगी? इसकी जानकारी इस पॉलिसी के मैच्योरिटी के समय पर ही हो पाएगा। अतः इमेज में जो ₹4 लाख की मैच्योरिटी दिखाई जा रही है, वह भारतीय जीवन बीमा निगम के दूसरे लॉयल्टी एडिशन बेस प्लान का अनुमान लगाकर दिखाया गया है। 
मुझे यह भी भरोषा है कि आप यह जानते होंगे कि एलआईसी पॉलिसी की प्रीमियम बीमाधारक के आयु पर निर्भर करती है। इस पोस्ट में सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए आपको जितनी भी इमेज दी जा रही हैं। इन सभी में ₹30 प्रतिदिन की बचत को बताया गया है। 
जबकि यदि बीमाधारक की उम्र कम होती है, तो प्रीमियम कम हो सकता है और यदि बीमाधारक की उम्र ज्यादा होती है, तो प्रीमियम ज्यादा भी हो सकता है। यहाँ पर एलआईसी ऑफ़ इंडिया की सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए जितनी भी इमेज दी गई है, उसमे "टर्म और कंडीशन अप्लाई" लिखा हुआ है। 
इसका उद्देश्य सिर्फ इतना है कि संभावित ग्राहक इमेज को देखकर यह जरूर पता करने का प्रयास करें कि इस पॉलिसी की नियम और शर्तें क्या है और आपका वह नया ग्राहक आपसे संपर्क करें। 
अब देखते हैं सोशल मीडिया के लिए कौन-कौन सी इमेज उपलब्ध है। 


एलआईसी के आधार स्तंभ योजना को फेसबुक पर बेचना-

आप भारतीय जीवन बीमा निगम की आधार स्तंभ योजना को, अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए बेचने के लिए प्रयास कर सकें। इसके लिए हम आपको दो प्रकार की इमेज दे रहे हैं। जिसका उपयोग आप अपने फेसबुक की कवर फोटो के रूप में और पोस्ट के रूप में कर सकते हैं। 

आधार स्तम्भ योजना का फेसबुक कवर फोटो -

एलआईसी आधार स्तंभ योजना की फेसबुक कवर फोटो हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। आप अपनी सुविधा अनुसार दोनों में से किसी एक को अथवा दोनों को डाउनलोड कर सकते हैं और बारी-बारी इसका उपयोग कर सकते हैं। 
आइये अब एलआईसी आधार स्तंभ योजना के अंग्रेजी भाषा के, फेसबुक कवर फोटो के डायमेंशन को समझ लिया जाता है। एलआईसी आधार स्तंभ योजना का जो फेसबुक कवर फोटो बनाया गया है, उसकी चौड़ाई 1281 पिक्सेल और ऊंचाई 562 पिक्सेल है। एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तम्भ योजना) को 150 डीपीआई पर तैयार किया गया है और इसकी साइज 120kb है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के अंग्रेजी भाषा की फेसबुक कवर फोटो को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

आइए अब एलआईसी की आधार स्तंभ योजना के, हिंदी भाषा की फेसबुक कवर फोटो का डायमेंशन भी समझ लिया जाता है। एलआईसी आधार स्तंभ योजना का जो फेसबुक कवर फोटो बनाया गया है, उसकी चौड़ाई 1708 पिक्सेल और ऊंचाई 750 पिक्सेल है। एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तंभ योजना) को 200 डीपीआई पर तैयार किया गया है और इसकी साइज 184 केवी है। 

एलआईसी के आधार स्तंभ योजना (प्लान संख्या 943) के हिंदी भाषा की फेसबुक कवर फोटो को डाउनलोड करने हेतु - यहां क्लिक कीजिए

एलआईसी आधार स्तंभ योजना की फेसबुक पोस्ट इमेज -

एलआईसी प्लान संख्या 943 फेसबुक पोस्ट की ही तरह से, फेसबुक पर पोस्ट करने के लिए इमेज तैयार किया गया है। यह इमेज भी हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में उपलब्ध है। 
आइए सबसे पहले एलआईसी के आधार स्तंभ योजना के, अंग्रेजी भाषा के, फेसबुक पोस्ट के डायमेंशन को समझ लिया जाता है। एलआईसी की आधार स्तंभ योजना का जो फेसबुक पोस्ट बनाया गया है, उसकी चौड़ाई 1666 पिक्सेल और ऊंचाई 2083 पिक्सेल है। एलआईसी के प्लान संख्या 943 की इस इमेज को भी 200 डीपीआई पर बनाया गया है और इसकी साइज 395 केवी है। 

एलआईसी आधार स्तंभ योजना के अंग्रेजी भाषा की फेसबुक पोस्ट इमेज को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिए

आइए अब एलआईसी आधार स्तंभ योजना के हिंदी भाषा की फेसबुक पोस्ट इमेज का भी डायमेंशन समझ लिया जाता है। एलआईसी आधार स्तंभ योजना का जो फेसबुक पोस्ट हेतु जो इमेज बनाया गया है, उसका चौड़ाई 1666 पिक्सेल और ऊंचाई 2083 पिक्सेल है। एलआईसी के प्लान संख्या 943 की फेसबुक पोस्ट इमेज को 200 डीपीआई पर तैयार किया गया है और इसकी साइज 395 केवी है। 

एलआईसी आधार स्तंभ योजना के हिंदी भाषा की फेसबुक पोस्ट को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिए

एलआईसी के आधार स्तंभ योजना को ट्विटर के माध्यम से बेचना -

आप एलआईसी के आधार स्तंभ योजना को ट्विटर के माध्यम से बेचने में सफल हो सके या फिर कम से कम इस पॉलिसी को बेचने के लिए प्रयास कर सकें। इसके लिए हम आपको दो इमेज दे रहे हैं। जिसका उपयोग आप अपने ट्विटर के कवर फोटो के रूप में और टि्वटर पोस्ट के रूप में बड़े ही आसानी से कर सकते हैं। 

आधार स्तंभ योजना का ट्विटर कवर फोटो -

एलआईसी आधार स्तंभ योजना की ट्विटर कवर फोटो हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। आप अपनी सुविधा अनुसार दोनों में से किसी एक को अथवा दोनों को डाउनलोड कर सकते हैं और बारी-बारी इसका उपयोग अपने ट्विटर अकाउंट के लिए कर सकते हैं। 
एलआईसी आधार स्तंभ योजना के अंग्रेजी भाषा के, ट्विटर कवर फोटो के डायमेंशन कुछ इस प्रकार है।
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की चौड़ाई - 4686 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की उचाई - 1562 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की साइज - 1.33 एमबी
एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तम्भ योजना) को 300 डीपीआई पर बनाया गया है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के अंग्रेजी भाषा की ट्विटर कवर फोटो को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

एलआईसी आधार स्तंभ योजना के हिंदी भाषा के, ट्विटर कवर फोटो के डायमेंशन कुछ इस प्रकार है।
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की चौड़ाई - 4686 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की उचाई - 1562 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की साइज - 1.55 एमबी 
एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तम्भ योजना) को 300 डीपीआई पर बनाया गया है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के हिंदी भाषा की ट्विटर कवर फोटो को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

एलआईसी आधार स्तंभ योजना की ट्विटर पोस्ट इमेज -

एलआईसी आधार स्तंभ योजना के अंग्रेजी भाषा के, ट्विटर पर पोस्ट करने योग्य इमेज के डायमेंशन कुछ इस प्रकार है।
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की चौड़ाई - 3749 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की उचाई - 2109 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की साइज - 578 केवी
एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तंभ योजना) को 300 डीपीआई पर बनाया गया है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के अंग्रेजी भाषा की ट्विटर पर पोस्ट करने वाली इमेज को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

एलआईसी आधार स्तंभ योजना के हिंदी भाषा के, ट्विटर पर पोस्ट करने योग्य इमेज के डायमेंशन कुछ इस प्रकार है।
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की चौड़ाई - 3749 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की उचाई - 2109 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के ट्विटर कवर फोटो की साइज - 605  केवी
एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तम्भ योजना) को 300 डीपीआई पर बनाया गया है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के हिंदी भाषा की ट्विटर पर पोस्ट करने वाली इमेज को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

आधार स्तंभ योजना को लिंक्ड-इन के माध्यम से बेचना -

आप एलआईसी के आधार स्तंभ योजना को लिंक्ड-इन के माध्यम से बेचने में सफल हो सके या फिर कम से कम इस पॉलिसी को बेचने के लिए प्रयास कर सकें। इसके लिए हम आपको दो इमेज दे रहे हैं। जिसका उपयोग आप अपने लिंक्ड-इन के कवर फोटो के रूप में और लिंक्ड-इन पोस्ट के रूप में बड़े ही आसानी से कर सकते हैं। 

आधार स्तंभ योजना का लिंक्ड-इन कवर फोटो -

एलआईसी आधार स्तंभ योजना की लिंक्ड-इन कवर फोटो हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। आप अपनी सुविधा अनुसार दोनों में से किसी एक को अथवा दोनों को डाउनलोड कर सकते हैं और बारी-बारी इसका उपयोग अपने लिंक्ड-इन अकाउंट के लिए कर सकते हैं। 
एलआईसी आधार स्तंभ योजना के अंग्रेजी भाषा के, लिंक्ड-इन कवर फोटो के डायमेंशन कुछ इस प्रकार है।
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की चौड़ाई - 4950 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की उचाई - 1238 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की साइज - 1.11 एमबी
एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तम्भ योजना) को 300 डीपीआई पर बनाया गया है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के अंग्रेजी भाषा की लिंक्ड-इन कवर फोटो को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

एलआईसी आधार स्तंभ योजना के हिंदी भाषा के, लिंक्ड-इन कवर फोटो के डायमेंशन कुछ इस प्रकार है।
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की चौड़ाई - 4950 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की उचाई - 1238 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की साइज - 1.11 एमबी 
एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तम्भ योजना) को 300 डीपीआई पर बनाया गया है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के हिंदी भाषा की लिंक्ड-इन कवर फोटो को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

एलआईसी आधार स्तंभ योजना की लिंक्ड-इन पोस्ट इमेज -

एलआईसी आधार स्तंभ योजना के अंग्रेजी भाषा के, लिंक्ड-इन पर पोस्ट करने योग्य इमेज के डायमेंशन कुछ इस प्रकार है।
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की चौड़ाई - 3375 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की उचाई - 4500 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की साइज - 2.56 एमबी
एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तंभ योजना) को 300 डीपीआई पर बनाया गया है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के अंग्रेजी भाषा की लिंक्ड-इन पर पोस्ट करने वाली इमेज को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

एलआईसी आधार स्तंभ योजना के हिंदी भाषा के, लिंक्ड-इन पर पोस्ट करने योग्य इमेज के डायमेंशन कुछ इस प्रकार है।
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की चौड़ाई - 3375 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की उचाई - 4500 पिक्सेल
एलआईसी प्लान संख्या 943 के लिंक्ड-इन कवर फोटो की साइज - 2.29 एमबी
एलआईसी के प्लान संख्या 943 (आधार स्तम्भ योजना) को 300 डीपीआई पर बनाया गया है। 

एलआईसी आधार स्तम्भ योजना (प्लान संख्या 943) के हिंदी भाषा की लिंक्ड-इन पर पोस्ट करने वाली इमेज को डाउनलोड करने हेतु - यहाँ क्लिक कीजिये 

सभी फाइल एक साथ डाउनलोड कीजिये -

आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके सभी फाइल एक साथ डाउनलोड कर सकते है। परन्तु यदि आप मोबाइल यूजर है, तो आपके लिए हमारी राय होगी कि आप उपरोक्त ऑप्शन का उपयोग करके, बारी बारी से ही सभी इमेज डाउनलोड कीजिये। 
क्योकि नीचे दिए हुए लिंक में सभी इमेज कंप्रेस करने के बाद यहाँ पर पोस्ट की गई है। इन फाइल को उपयोग करने के लिए आपको एक्सट्रेक्ट करना होगा। यदि आप कंप्यूटर यूजर है तो 7-zip का उपयोग करके इन फाइलों को एक्सट्रेक्ट कर सकते है। 


Download File

1 comment:

  1. और प्लान्स का भी images बनाएं sir

    ReplyDelete

Please do not enter any spam link in the comment box.