18 August 2021

How to Success in LIC Agency (Jeevan Bima Bazaar)

 How to Success in LIC Agency

यदि आप एक जीवन बीमा एजेंट हैं और आप अपनी एजेंसी में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं। तो हम आपके लिए एक जरूरी आर्टिकल पेश करने जा रहे हैं। जीवन बीमा बाजार पर यह लेख आपके व्यवसाय के लिए एक अच्छा मोड़ साबित हो सकता है। बशर्ते आप जीवन बीमा बाजार के इस लेख को ध्यान से पढ़ें और उसका पालन करें।
दोस्तों जीवन बीमा व्यवसाय में काम करते समय एक एलआईसी एजेंट को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। एक नया ग्राहक ढूँढना, फिर उसे अपने बिजनेस के बारे में जानकारी देना, यह सभी कार्य बहुत ही चैलेंजिंग होते हैं। 

How to Success in LIC Agency (Jeevan Bima Bazaar)



बेहतर प्रेजेंटेशन के बावजूद एलआईसी एजेंट को सफलता नहीं मिलती है। कई बार यह भी पाया गया है कि एजेंट अपने संभावित ग्राहकों को बेहतर प्रेजेंटेशन देता है। संभावित ग्राहक बीमा पॉलिसी खरीदने के लिए सहमत होता है। यहां तक कि कभी-कभी ग्राहक फॉर्म भी भर देता है। लेकिन इन सबके बावजूद ग्राहक अंतिम समय में पॉलिसी खरीदने से मना कर देता है। 
एलआईसी एजेंट के रूप में जब भी हम इस तरह के माहौल का सामना करते हैं। हम बहुत निराश हो जाते हैं और ऐसा होना स्वाभाविक है। लेकिन अब सवाल यह उठता है कि ऐसे माहौल में हमें क्या करना चाहिए?

एलआईसी में सफल होने के लिए क्या करें-

मेरा मानना ​​है कि किसी भी व्यवसाय की सफलता के लिए कोई एक कारण जिम्मेदार नहीं हो सकता है। एक व्यक्ति अपने व्यवसाय में तभी सफल हो सकता है जब उसके आसपास का वातावरण उसका साथ दे।
मेरा यह भी मानना ​​है कि हमारी बस हमारे और आपके आस-पास के वातावरण पर काम नहीं करती है। मुझे पता है कि अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि अगर सफलता का कारण आसपास का वातावरण है और हम इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। तो, ऐसे में हम कैसे सफल हो सकते हैं?
इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपकी सफलता आपके आस-पास के वातावरण, आपकी वित्तीय स्थिति, जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं या सामान्य तौर पर, आपके वातावरण पर निर्भर करती है।
लेकिन अगर लोग आपकी सफलता का माहौल नहीं बना रहे हैं। फिर इसके लिए कई चरण होंगे। आपको आगे बढ़ना है। आपको कुछ ऐसा करना होगा जिससे आप सफलता का अपना वातावरण खुद बना सकें।
आप हमें बेहतर समझ सकते हैं। इसके लिए मैं आपके सामने एक वीडियो पेश कर रहा हूं। आप इस वीडियो को ध्यान से देखें और खुद तय करें कि आप अपनी एजेंसी में सफल होने के लिए कौन से तरीके अपनाना चाहते हैं? -



यदि आप एलआईसी में विकास अधिकारी या सीएलआईए एजेंट हैं। तो आप जीवन बीमा बाजार का यह लेख अपने टीम को शेयर कर सकते हैं, जिसमें बताया गया है कि एलआईसी एजेंट कैसे सफल हो सकते हैं? 

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.