25 May 2023

एलआईसी परिपक्वता दावा सूचना

एलआईसी परिपक्वता दावा सूचना

एलआईसी परिपक्वता दावा सूचना







जीवन बीमा व्यवसाय में पॉलिसी सर्विसिंग बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य होता है। एक जीवन बीमा अभिकर्ता जब तक अपने पॉलिसी सर्विसिंग को बेहतर नहीं कर लेता है, तब तक वह बीमा व्यवसाय में सफलता के पथ पर नहीं चल सकता है।


इस व्यवसाय में पॉलिसी सर्विसिंग के कई कार्य होते है। जैसे- पॉलिसी के प्रीमियम देय तिथि की जानकारी देना, ग्राहक को प्रीमियम जमा करने में सहयोग करना, पॉलिसी का स्टेटस बताना, पॉलिसी के टैक्स स्टेटमेंट के लिए ग्राहक की मदद करना, पॉलिसी को लैप्स होने से बचाने के लिए कोशिस करना और अगर पॉलिसी लैप्स हो गई हो तो रिवाइव करने के लिए प्रयास करना, पॉलिसी लोन दिलाने में मदद करना और यदि लोन लिया गया है तो जमा करने में मदद करना, ऐसे ही बहुत सारे कार्य एक जीवन बीमा अभिकर्ता को करना पड़ता है।


इसी में एक कार्य यह भी होता है कि ग्राहक की पॉलिसी की मैच्योरिटी के समय ग्राहक को इसकी जानकारी देना और कोशिस करना कि ग्राहक आपसे एक नई पॉलिसी खरीद लें।





तो जीवन बीमा बाजार के इस लेख में एलआईसी पॉलिसी की मैच्योरिटी की सुचना देने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टेक्स्ट मैसेज, व्हाट्सएप्प मैसेज, इमेज और ईमेल टेम्पलेट दिए जा रहे है। नीचे दिए हुए लिंक्स पर क्लिक करके आप उन्हें प्राप्त कर सकते है और अपनी सुविधा के अनुसार उनका उपयोग कर सकते है।












No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.