30 April 2023

जनवरी के लिए परिपक्वता दावा सूचना

जनवरी के लिए परिपक्वता दावा सूचना

जनवरी के लिए परिपक्वता दावा सूचना





जीवन बीमा बाज़ार के इस लेख में, पॉलिसी सर्विसिंग को बेहतर और आसान बनाने के लिए कुछ उपयोग में आसान सामग्री प्रदान किए जा रहे हैं। आप पॉलिसी की परिपक्वता के बारे में सूचित करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।


यहां दिए गए सभी साधनों का एक उद्देश्य यह है कि ग्राहक अपनी पॉलिसी का प्रीमियम जमा करे और दूसरा उद्देश्य यह है कि ग्राहक पॉलिसी की परिपक्वता से प्राप्त राशि से एलआईसी की एक नई पॉलिसी खरीद ले।





पॉलिसी के मैच्योरिटी की सूचना-

एलआईसी की पॉलिसी के उन ग्राहकों को सूचित करने के लिए कुछ टेक्स्ट मैसेज, व्हाट्सएप मैसेज, इमेज और ईमेल टेम्प्लेट दिए जा रहे हैं, जिनकी मैच्योरिटी जनवरी के महीने में होने वाली है। कोई भी एलआईसी एजेंट इसकी फाइल डाउनलोड कर सकता है और अपनी सुविधा के अनुसार इसका इस्तेमाल कर सकता है।


जनवरी माह हेतु पॉलिसी मैच्योरिटी टेक्स्ट मैसेज-

जब आने वाले जनवरी महीने में एलआईसी की कोई पॉलिसी मैच्योर होने वाली हो। तब एलआईसी एजेंट अपने पॉलिसीधारकों को नीचे दिए टेक्स्ट मैसेज भेज सकता है।


टेक्स्ट मैसेज को इस तरह से संक्षिप्त किया जा रहा है कि पॉलिसी की परिपक्वता, प्रीमियम जमा करने के लिए अनुरोध और नई पॉलिसी खरीदने के लिए प्रेरित किया जा सके।


प्रिय पॉलिसीधारक,
आपकी एलआईसी पॉलिसी आने वाले जनवरी महीने में मैच्योर हो रही है। अगर पॉलिसी का कोई प्रीमियम बकाया है तो उसे तुरंत जमा करा दें। पॉलिसी की मैच्योरिटी से एलआईसी की नई पॉलिसी लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।


आपका बीमा सलाहकार
(अपना नाम लिखें)


इस टेक्स्ट मैसेज को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक कीजिये



जनवरी माह हेतु पॉलिसी मैच्योरिटी व्हाट्सएप मैसेज-

मोबाइल टेक्स्ट मैसेज की मदद से आप अपनी बातों को विस्तार से नहीं समझा सकते हैं। इसीलिए मैं आपको जनवरी महीने के लिए पॉलिसी की परिपक्वता के बारे में सूचित करने के लिए एक व्हाट्सएप टेक्स्ट संदेश दे रहा हूं।


इस मैसेज को व्हाट्सएप, टेलीग्राम और मैसेंजर जैसे एप्लिकेशन की मदद से इस्तेमाल किया जा सकता है। तो आइये इस मैसेज को देखते है-


प्रिय पॉलिसीधारक,

मुझे आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आपकी एक एलआईसी पॉलिसी आने वाले जनवरी महीने में मैच्योर होने वाली है। इसलिए आने वाले जनवरी महीने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आपको पॉलिसी की मेच्योरिटी आसानी से मिल सके।


सबसे पहले आपको यह जाँच कर लेना चाहिए कि आपके इस पॉलिसी के सभी प्रीमियम जमा हो चुकी है या नहीं। यदि इस पॉलिसी की कोई प्रीमियम बकाया है, तो आपके लिए हमारी यही सलाह होगी कि आप अपनी पॉलिसी के सभी बकाया प्रीमियम जमा कर दें।


पॉलिसी की मेच्योरिटी पाने के लिए जनवरी महीने में आपको मूल पॉलिसी बांड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाते का कैंसिल चेक या पासबुक छाया प्रति, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जरूरत होगी।


उपरोक्त सभी दस्तावेजों के साथ जनवरी माह में एक मैच्योरिटी फॉर्म भरना होगा। इस काम को जनवरी के पहले सप्ताह में पूरा करना जरूरी है। ऐसा करने से आपकी पॉलिसी की मेच्योरिटी का भुगतान जनवरी के अंतिम सप्ताह तक हो जाएगा।


हमें आपको यह बताते हुए भी खुशी हो रही है कि वर्तमान में एलआईसी की रिटायरमेंट प्लानिंग, बच्चों के लिए एजुकेशन प्लानिंग, लड़कियों की शादी के लिए मैरिज प्लानिंग आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। आप इसे पॉलिसी की मैच्योरिटी से भी खरीद सकते हैं।


आपका जीवन बीमा सलाहकार होने के नाते, उपरोक्त सभी बातों का विशेष ध्यान रखते हुए, मैं आपसे जनवरी के पहले सप्ताह में पॉलिसी की परिपक्वता का दावा करने का अनुरोध करता हूं और यदि आप एलआईसी की नई पॉलिसी में रुचि रखते हैं, तो हमें तुरंत कॉल करें।


आपका जीवन बीमा सलाहकार
(अपना नाम लिखें)


इस व्हाट्सएप्प मैसेज को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक कीजिये






जनवरी माह हेतु पॉलिसी मैच्योरिटी छवियाँ-

अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग टेक्स्ट मैसेज को इग्नोर कर देते हैं। अगर आपके पॉलिसीधारक की भी यही आदत है तो आपके द्वारा भेजे गए टेक्स्ट मैसेज और व्हाट्सएप टेक्स्ट मैसेज बेकार हो जाते हैं और इस दिशा में आपकी सारी मेहनत बेकार चली जाती है।


आपकी मेहनत बरबाद नहीं होनी चाहिए, इसलिए आपको एक इमेज दिया जा रहा है। आप व्हाट्सएप, टेलीग्राम या मैसेंजर जैसे मोबाइल एप्लिकेशन की मदद से अपने ग्राहकों को यह इमेज भेज सकते हैं।


यह देखने में आकर्षक है, इसलिए आपका ग्राहक निश्चित रूप से इस छवि में दिए हुए संदेश को पढ़ेगा। यदि ऐसा होता है, तो इस बात की काफी संभावना है कि आपका ग्राहक अपनी पॉलिसी की परिपक्वता राशि से एक नई बीमा खरीद ले।


इमेज को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक कीजिये



जनवरी के लिए पॉलिसी मैच्योरिटी ईमेल-

वर्तमान समय में ईमेल की उपयोगिता तेजी से बढ़ी है और ईमेल द्वारा सूचना प्रस्तुत करना भी प्रोफेशनल माना जाता है। अगर आप पढ़े-लिखे लोगों के लिए ईमेल का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए काफी अच्छा इम्प्रैशन साबित करेगा।


आपके लिए यहां एक छवि अपलोड की गई है। आप इस छवि को ईमेल के मुख्य भाग में डालकर अपने ग्राहकों को भेज सकते हैं। इस छवि में दी गई जानकारी को इस तरह प्रस्तुत किया गया है कि आपका ग्राहक इसे पढ़ सके और अपने लिए एक नई जीवन बीमा पॉलिसी खरीद सके।


इस ईमेल इमेज को डाउनलोड करने के लिए- यहां क्लिक करें









No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.