24 October 2021

LIC RCA Recruitment Facebook Image

LIC RCA Recruitment Facebook Image

क्या आप भारतीय जीवन बीमा निगम में विकास अधिकारी हैं अथवा सीएलआईए अभिकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। यदि ऐसा है तो जीवन बीमा बाजार की आज की हमारी यह पोस्ट, आपके लिए बहुत ज्यादा उपयोगी सिद्ध होगी। 

क्योंकि आज की अपनी इस पोस्ट की सहायता से, हम आपके लिए फेसबुक पर पोस्ट करने के लिए कुछ इमेज शेयर कर रहे हैं। यदि आप इस इमेज को अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट करते हैं। तब हमें यह पूरा भरोसा है कि इसकी वजह से एलआईसी में ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता बनने के लिए, आपको कुछ कैंडिडेट अवश्य मिलेंगे। 

LIC RCA Recruitment Facebook Image - Jeevan Bima Bazaar

LIC RCA Recruitment Facebook Image-

सबसे पहले आपको यह जानना जरूरी है कि फेसबुक पर उपयोग की जाने वाली यह इमेज, जिसकी सहायता से आप अपने लिए नए अभिकर्ता बना सकते हैं। इसका डाइमेंशन क्या है? 

यह इमेज एक हाई क्वालिटी इमेज है। यही वजह है कि इस इमेज को वेबसाइट के ऊपर पोस्ट करना मुश्किल है। क्योंकि ऐसा करने से, वेबसाइट की स्पीड काफी स्लो हो जाती है। हम इस इमेज को, इस पोस्ट के नीचे लिंक के रूप में शेयर कर रहे हैं। जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे, फेसबुक पर पोस्ट करने के लिए यह इमेज आपके डिवाइस में डाउनलोड हो जाएगी। 

यह इमेज 2619 पिक्सेल चौड़ी और 4000 पिक्सेल लंबी है। यह इमेज जेपीजी फॉर्मेट में बनाई गई है और इस इमेज की साइज लगभग 2.32 एमबी के आसपास है। 


RCA Facebook Post Image Ka Upyog-

इस इमेज को तैयार करते समय यह ध्यान रखा गया है कि भारतीय जीवन बीमा निगम का कोई भी विकास अधिकारी अथवा कोई भी सीएलआईए अभिकर्ता, इसका उपयोग कर सकें। यदि आप इन सभी इमेज को ध्यान से देखते हैं तो आप पाएंगे कि इन सभी इमेज में किसी विशेष विकास अधिकारी अथवा सीएलआइए अभिकर्ता का नाम एवं कोड संख्या को नहीं दर्शाया गया है। 

आरसीए रिक्रूटमेंट करने के लिए बनाई गई इस फेसबुक पोस्ट इमेज में, बिल्कुल आखरी में यह दिखाया गया है कि यदि कोई कैंडिडेट जो एलआईसी में ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता बनना चाहता है। वह फेसबुक की प्रोफाइल में दिए गए कांटेक्ट डिटेल को चेक करके विकास अधिकारी अथवा चलाइए अभिकर्ता से संपर्क कर सकता है। 

इसके अतिरिक्त यदि आप और भी प्रभावी तरीके से ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता की भर्ती हेतु कार्य करना चाहते हैं। तब आप एक फार्म का उपयोग कर सकते हैं। फेसबुक पर इस इमेज को पोस्ट करते समय आपको अपने उस फार्म का लिंक पोस्ट करना होता है। 

यदि कोई कैंडिडेट एलआईसी में ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता बनने का इच्छुक होता है। तो वह आपके इस फार्म के लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकता है। जैसे ही कोई व्यक्ति इस फार्म को सबमिट करता है। इसकी जानकारी आपको हो जाती है। 

यदि आप इस फार्म के विषय में अधिक जानकारी चाहते हैं तब - यहां क्लिक कीजिए


LIC RCA Recruitment Facebook Image Kaise Use Kare- 

वैसे तो हम यह जानते हैं कि फेसबुक पर किसी इमेज को शेयर करना बहुत ही सामान्य कार्य है। लेकिन यदि आप फेसबुक का उपयोग पहले से नहीं करते हैं। तब हमने आपके लिए एक वीडियो बनाई है। जिसमें इस विषय में संपूर्ण जानकारी दी गई है। 

फेसबुक पर ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता की इमेज को उपयोग करने के लिए कुछ और भी महत्वपूर्ण जानकारी इस वीडियो में शेयर की गई है। अतः एक बार आपको इस पूरी वीडियो को जरूर ध्यान से देखना चाहिए। 

Download Facebook Post Image For RCA Recruitment-

यहाँ पर हम आपके लिए कुल तीन प्रकार की इमेज शेयर कर रहे है। एलआईसी में ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता की भर्ती हेतु यह इमेज हिंदी और अंग्रेजी भाषाओ में है। आप अपनी जरुरत के अनुसार इसका उपयोग कर सकते है।

  1. एलआईसी आरसीए भर्ती हेतु फेसबुक पोस्ट की पहली इमेज - हिंदी भाषा में / अंग्रेजी भाषा में 
  2. एलआईसी आरसीए भर्ती हेतु फेसबुक पोस्ट की दूसरी इमेज - हिंदी भाषा में / अंग्रेजी भाषा में 
  3. एलआईसी आरसीए भर्ती हेतु फेसबुक पोस्ट की तीसरी इमेज - हिंदी भाषा में / अंग्रेजी भाषा में 


नोट- यदि आपको हमारी यह कोशिस पसंद आती है तो आप हमें कमेंट जरूर करें। यदि आपको हमारा प्रयास उपयोगी लगता है तो हम भविष्य में एलआईसी ग्रामीण कैरियर अभिकर्ता नियुक्ति हेतु फेसबुक पोस्ट की और भी इमेज पोस्ट करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.