06 September 2021

Verify its you YouTube Fix

Verify its you YouTube Fix

Verify its you YouTube Fix


हमें यकीन है कि जीवन बीमा बाजार (Jivan Bima Bazar) की हमारी आज की पोस्ट उन सभी यूट्यूब क्रिएटर के लिए उपयोगी साबित होगी, जो Verify It's You की समस्या का सामना कर रहे हैं।

इसे समस्या इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि अगर आपने अपने Google खाते को टू-स्टेप वेरिफिकेशन से सुरक्षित किया है। ऐसे में जब आप अपना YouTube क्रिएटर अकाउंट में एंटर करते हैं। एक संदेश प्रदर्शित होता है। जिसमें आपको अपने यूट्यूब अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए कहा जाता है। आप अपने YouTube खाते को सत्यापित करने के लिए प्रोसीड विकल्प पर क्लिक करें।

इसके बाद आप अपनी आईडी और पासवर्ड एंटर करते है। इतना करने के बाद आपके मोबाइल पर एक वेरिफिकेशन कोड आता है। इस वेरिफिकेशन कोड को दर्ज करने के बाद, आप अपने खाते पर काम करना शुरू कर सकते हैं।

लेकिन कुछ देर बाद फिर वही मैसेज दिखने लगता है। जब ऐसा कई बार होता है तो यूट्यूब क्रिएटर काफी परेशान हो जाता है। अगर आप इस समस्या से परेशान हैं। तो आज यह पोस्ट आपकी समस्या को ठीक से हल करने में निश्चित रूप से आपकी मदद करेगी।


युटुब क्रिएटर को क्या मैसेज दिखाई देता है-

यदि आप एक यूट्यूब क्रिएटर हैं और जब आप अपने youtube क्रिएटर स्टूडियो में प्रवेश करते हैं और आपने अपने Google खाते को टू स्टेप वेरिफिकेशन से सुरक्षित किया हुआ है। अक्सर ऐसी स्थिति में आप जो मैसेज देखते हैं। वह होता है - 


अपना सत्र जारी रखने के लिए, एक संक्षिप्त सत्यापन पूरा करें। यह अतिरिक्त कदम यह सुनिश्चित करके हमें आपके खाते को सुरक्षित रखने में मदद करता है कि यह वास्तव में आप ही हैं।

आपके YouTube क्रिएटर अकाउंट पर प्रदर्शित होने संदेश की छवि को हम आपके साथ नीचे साझा कर रहे है। क्योंकि जीवन बीमा बाजार (Jivan Bima Bajar) चाहता है कि आप सुनिश्चित करें कि जिस समस्या के बारे में हम बात कर रहे हैं, वास्तव में आप उस समस्या से ही परेशान हैं। इसके बाद इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।

Verify its you YouTube Fix


Verify its you का मैसेज क्यों दिखाई देता है -

दरअसल यूट्यूब गूगल की एक सर्विस है। यदि आपने अपने Google खाते को टू-स्टेप वेरिफिकेशन के साथ सुरक्षित किया है। फिर आपका YouTube क्रिएटर अकाउंट भी टू-स्टेप वेरिफिकेशन से सुरक्षित हो जाता है।

ऐसे में YouTube आपके अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए Verify Its You के जरिए यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आपके YouTube Creator अकाउंट का इस्तेमाल सिर्फ आप ही कर रहे हैं।

जिस वजह से YouTube आपके अकाउंट को टू-स्टेप वेरिफिकेशन के जरिए सुरक्षित रखने के लिए यह मैसेज भेजता है। अगर आपको YouTube क्रिएटर स्टूडियो में काम करते हुए एक या दो बार या लंबे समय के अंतराल पर उपरोक्त संदेश के माध्यम से खाते को सत्यापित करने के लिए कहा जाता है। तब इसे सामान्य प्रक्रिया माना जाना चाहिए। लेकिन अगर यह मैसेज कुछ ही देर बाद और बार बार दिखाई देने लगता है, तो इसे एरर मैसेज माना जा सकता है।

यूट्यूब क्रिएटर स्टूडियो पर वेरीफाई इट्स यू को कैसे फिक्स करें-

यदि युटुब क्रिएटर को वेरीफाई इट्स यू का मैसेज बार बार दिखाई देता है। तो अधिकतम यह समस्या यूट्यूब की नहीं होती है। यदि आप यूट्यूब से इस संदर्भ में कोई सहयोग की उम्मीद करते हैं। तो इस विषय पर यूट्यूब मौन रहता है। 

वास्तव में, अधिकतर मामलों में पाया गया है कि आप जिस ब्राउज़र में अपने युटुब क्रिएटर के अकाउंट को यूज कर रहे हैं। यह आपके ब्राउज़र की समस्या होती है। आप इस समस्या को कैसे फिक्स कर सकते हैं, इसकी पूरी जानकारी देने के लिए नीचे एक वीडियो शेयर की जा रही है। आप इस पूरी वीडियो को देखकर अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं। 



जीवन बीमा बाजार (Jivan Bima Bajar) आपके लिए जीवन बीमा से संबंधित एवं मोबाइल, कंप्यूटर, इंटरनेट एवं रोजमर्रा के जरूरतों संबंधित जानकारी संग्रहित करके एक साथ एक प्लेटफार्म पर उपलब्ध कराता है। आप हमारी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके, उनकी मदद कर सकते हैं। 



.

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.