30 June 2021

पीएनबी एटीएम पिन जनरेशन सुविधा

 पीएनबी एटीएम पिन जनरेशन सुविधा

यदि आप पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक है और आप यह जानना चाहते है कि पीएनबी के एटीएम कार्ड (डेबिट कार्ड) का चार डिजिट का पिन कैसे जनरेट किया जाता है? तो यह पोस्ट आपके लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगी। 
यहाँ पर आपको बताया जा रहा है कि आप अपने पीएनबी खाते में रजिस्टर मोबाइल नंबर की सहायता से कैसे पीएनबी के एटीएम कार्ड का पिन जनरेट कर सकते है? 

DCPIN कैसे मंगाए-

यदि आप अपने पीएनबी के बैंक खाते में रजिस्टर मोबाइल नंबर की सहायता से, अपने एटीएम कार्ड का पिन जनरेट करना चाहते है। तो इसके लिए आपको सबसे पहले DCPIN की जरुरत होती है। 
DCPIN को प्राप्त करना बहुत आसान होता है। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से एक मैसेज सेंड करना होता है। यदि आपने बिलकुल नया खाता ओपन किया है, तो बैंक पहले आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर को आपके बैंक खाते से वेरिफाई करती है। उसके बाद, आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर, बैंक द्वारा DCPIN नम्बर सेंड कर दिया जाता है। 
लेकिन यदि आप पीएनबी के पुराने खाता धारक है और आप अपने एटीएम का पिन नंबर भूल गए है। तो मैसेज सेंड करने के साथ ही, तत्काल आपको DCPIN मिल जाता है। 
इस पूरी प्रक्रिया को आप आसानी से समझ सके। इसके लिए एक वीडियो दिया जा रहा है। आप इस पूरी वीडियो को ध्यान से देखिये- 


DCPIN से कैसे जनरेट होगा एटीएम कार्ड का पिन-

जब एक बार आपको आपके रजिस्टर मोबाइल नम्बर पर पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा DCPIN प्राप्त हो जाता है। इसके बाद आप अपने एटीएम कार्ड (डेबिट कार्ड) का पिन आसानी से जनरेट कर सकते है। 
DCPIN प्राप्त हो जाने के बाद आपको पीएनबी के किसी भी एटीएम मशीन पर जाना होता है और वहाँ पर आप आसानी से एटीएम कार्ड का पिन जनरेट कर सकते है। आप आसानी से इस प्रोसेस को समझ सके इसके लिए नीचे दी हुई वीडियो को ध्यान से देखिये-


No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.