19 June 2023

जनवरी माह: एलआईसी एजेंटों के लिए मुफ्त प्रीमियम इंटिमेशन टूल

जनवरी माह: एलआईसी एजेंटों के लिए मुफ्त प्रीमियम इंटिमेशन टूल

जनवरी माह: एलआईसी एजेंटों के लिए मुफ्त प्रीमियम इंटिमेशन टूल





जीवन बीमा बाजार में आपका स्वागत है! इस लेख में, जनवरी माह के लिए एलआईसी एजेंटो के लिए निःशुल्क प्रीमियम इंटिमेशन टूल दिया जा रहा है। एलआईसी एजेंटो को जीवन बीमा पॉलिसी के विक्री के तुरंत बाद से, अपने ग्राहकों को आगामी प्रीमियम के बारे में सचेत करत रहना चाहिए। एलआईसी एजेंसी कारोबार की सफलता के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण कार्य होता है।


एलआईसी एजेंटो के इस कार्य को आसान बनाने के लिए एक मुफ्त प्रीमियम इंटिमेशन टूल हम लेकर आये है, जो खास तौर से एलआईसी एजेंटो के लिए तैयार किया गया है। यह टूल आपको टेक्स्ट मैसेज, व्हाट्सएप्प मैसेज, इमेज, और ईमेल टेम्पलेट प्रदान करता है, जिससे आप अपने ग्राहकों को उनकी आगामी पॉलिसी के प्रीमियम के लिए जागरूक कर सकते है।


ऐसा करने से आपका ग्राहक अपने एलआईसी पॉलिसी की प्रीमियम समय से जमा करेगा, जिससे आपका कमीशन बढ़ेगा। इसका दूसरा लाभ आपको यह भी होगा कि आपके ग्राहकों की पॉलिसियों के लैप्स होने की संभावना कम होगी, जिसके कारण आप आसानी से एलआईसी के क्लब सदस्यता को प्राप्त कर पाएंगे। यह टूल आपके ग्राहकों लिए बहुत जरुरी है और इसका उपयोग सिर्फ जनवरी माह में पड़ने वाली पॉलिसी प्रीमियम के लिए ही किया जा सकता है।






इस लेख में, हमने एलआईसी एजेंटो के लिए टेक्स्ट मैसेज, व्हाट्सएप्प मैसेज, इमेज और ईमेल टेम्पलेट तैयार करके अपलोड किये है। आप इन्हें आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने ग्राहकों को उनके प्रीमियम के बारे में जागरूक करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह सभी टूल एलआईसी पॉलिसी के ग्राहकों के लिए ही तैयार किये गए हैं, इसलिए आपको इसे अपनी सुविधा के अनुसार उपयोग करना चाहिए।


अगली प्रीमियम देय तिथि के लिए अग्रिम सूचना:

जब आप एक एलआईसी पॉलिसी की सफल विक्री कर चुके होते हैं, तो उसके तुरंत बाद उस पॉलिसी के लिए आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। इसके लिए आपको चाहिए कि आप अपने ग्राहकों को उनकी पॉलिसी की प्रीमियम देय तिथि के बारे में सदैव अग्रिम सूचना प्रदान करते रहें।


आपके इस प्रयास का असर यह होता है कि आपका ग्राहक अपने पॉलिसी की प्रीमियम देय तिथि पर जमा करने के लिए छोटी-छोटी बचत करना शुरू कर देता है और परिणाम स्वरुप पॉलिसी की प्रीमियम समय पर जमा हो जाती है। समय पर प्रीमियम जमा होने कारण, आपके ग्राहकों को लेट फीस का सामना नहीं करना पड़ता है और पॉलिसी इन्फोर्स अवस्था में बनी रहती है। इससे उन्हें उनकी एलआईसी पॉलिसी से रिस्क कवर का लाभ मिलता रहता है।


एलआईसी एजेंट के रूप में आपको यह लाभ होता है कि आपको आपका कमीशन समय पर प्राप्त हो जाता है और आपके द्वारा विक्री की गई एलआईसी पॉलिसियों के लैप्स होने की संभावनाएं भी समाप्त हो जाती है। इस वजह से आप एलआईसी की क्लब मेंबरशिप का कोटा बड़ी आसानी से पूरा कर पाते हैं।


इसलिए, आपको चाहिए कि आप पॉलिसी विक्री के तुरंत बाद से ही अपने ग्राहकों को उनकी अगली प्रीमियम देय तिथि के बारे में निरंतर जागरूक करते रहें। इससे आपके ग्राहक अपनी पॉलिसी की प्रीमियम समय पर जमा करने के लिए प्रेरित होंगे और आपको भी लाभ होगा।


जनवरी के लिए अग्रिम देय प्रीमियम की सूचना: टेक्स्ट मैसेज सेवा

एलआईसी की ऐसी पॉलिसी जिसकी अग्रिम प्रीमियम जनवरी माह में पड़ने वाली है, उसके लिए दो तरह के टेक्स्ट मैसेज दिए जा रहे हैं। प्रथम टेक्स्ट मैसेज का उपयोग सामान्य तौर पर किसी भी पॉलिसी के लिए किया जा सकता है, लेकिन दूसरे टेक्स्ट मैसेज का उपयोग करने के लिए पॉलिसी नंबर और प्रीमियम अमाउंट लिखना पड़ेगा।


आइये जनवरी माह के लिए अग्रिम देय प्रीमियम की सूचना हेतु दोनों टेक्स्ट मैसेज को बारी-बारी से देखते हैं।


पहला टेक्स्ट मैसेज-

प्रिय पॉलिसीधारक,
कृपया ध्यान दें कि आपके एलआईसी पॉलिसी की अगली प्रीमियम जनवरी माह में जमा करनी है। जीवन बीमा सुरक्षा के लिए प्रीमियम का समय से जमा होना अनिवार्य होता है। कृपया इसे प्राथमिकता दें और प्रीमियम की राशि इकठ्ठा करते रहें।


आपका बीमा सलाहकार
[अपना नाम लिखिए]






दूसरा टेक्स्ट मैसेज-

प्रिय पॉलिसीधारक,
कृपया ध्यान दें कि आपके एलआईसी पॉलिसी [पॉलिसी नंबर लिखें] अगली प्रीमियम जमा करने की आखरी तारीख [एफयूपी लिखें] है। कृपया अपने पालिसी की प्रीमियम [प्रीमियम की राशि लिखे] समय से इकट्ठा कर लें, ताकि [एफयूपी लिखें] से पहले पॉलिसी की प्रीमियम जमा हो सके।


आपका जीवन बीमा सलाहकार
[अपना नाम लिखिए]


टेक्स्ट मैसेज को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक कीजिये



जनवरी माह के लिए देय प्रीमियम की अग्रिम सूचना: व्हाट्सएप्प मैसेज सेवा

मोबाइल के टेक्स्ट मैसेज के मुकाबले व्हाट्सएप्प मैसेज का उपयोग करके आप अपनी बातों को विस्तृत ढंग से समझा सकते हैं। तो चलिए, जनवरी माह की प्रीमियम देय तिथि की अग्रिम सुचना के लिए एक बेहतरीन WhatsApp मैसेज तैयार करते है। इस WhatsApp मैसेज का उपयोग किसी भी एलआईसी पॉलिसी के लिए किया जा सकता है, बशर्ते की उसकी प्रीमियम देय तिथि जनवरी माह में हो।


आप इस WhatsApp मैसेज का उपयोग टेलीग्राम और मैसेंजर जैसे अन्य एप्लिकेशनों के माध्यम से भी कर सकते हैं। यह मैसेज ग्राहक को एलआईसी पॉलिसी की प्रीमियम के समय से जमा होने के लाभों का एहसास कराएगा एवं उन्हें प्रीमियम की धनराशि को धीरे-धीरे इक्क्ठा करने के लिए प्रेरित भी करेगा।


प्रिय पॉलिसीधारक,

नमस्ते! आपके एलआईसी की पॉलिसी के संदर्भ में हम आपको एक महत्वपूर्ण संदेश देना चाहते हैं। आपके एलआईसी पॉलिसी की प्रीमियम भुगतान तिथि जनवरी माह में है और हम आपको आपके एलआईसी पॉलिसी की प्रीमियम समय से जमा करने की सलाह देते हैं। क्योंकि एलआईसी पॉलिसी के प्रीमियम का समय पर भुगतान न करने से भारी नुकसान हो सकता है, जो आपको और आपके परिवार के भविष्य को प्रभावित कर सकता है।


आपके एलआईसी पॉलिसी के प्रीमियम के संदर्भ में हमारी सर्वोत्तम सलाह यह होगी कि प्रीमियम देय तिथि जनवरी माह में होने के बावजूद, इसे रोजाना थोड़ा-थोड़ा बचत करना आपके लिए काफी मददगार साबित होगा। यह छोटा सा कदम आपकी वित्तीय स्थिति को सुरक्षित रखने में आपकी मदद करेगा और लेटफीस के अतिरिक्त बोझ से भी बचाएगा।


आप मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए एक दिल की बात बताना चाहता हूँ। मैं अपने क्षेत्र के सभी बच्चों की शिक्षा, बेटियों के विवाह और रिटायरमेंट के बाद खुशहाल जीवन सहयोग करना चाहता हूँ। मैं यह नहीं चाहता हूँ कि मेरे क्षेत्र के किसी भी परिवार को उसके मुखिया की अनुपस्थिति में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़े। यही वजह है कि मैं सभी को उनके एलआईसी पॉलिसी की प्रीमियम समय से जमा करने की सलाह देता हूँ, ताकि किसी भी तरह के दावों का भुगतान आसानी से करा सकूँ।


मैं जानता हूँ कि लोग यह सोच सकते हैं कि मेरे द्वारा यह कार्य सिर्फ इस लिए किया जाता है ताकि मेरी कमाई हो सके। लेकिन मुझे यह विस्वास है कि आप मेरी मनोभावनाओं को समझेंगे। मैं आपसे भी यह अनुरोध करता हूँ कि आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों को एलआईसी पॉलिसी के लाभों को जरूर बताये। ताकि वह भी अपने बच्चों के भविष्य और खुद के बुढ़ापे के लिए एलआईसी पॉलिसियों का लाभ प्राप्त कर सकें।


मुझे उम्मीद है कि आप हमारे इस महत्वपूर्ण संदेश को समझेंगे और अपनी प्रीमियम समय पर जमा करेंगे। यदि आपके पास कोई सवाल है या जीवन बीमा जागरूकता से सम्बंधित आपकी कोशिसो में, यदि आपको मेरी जरुरत महसूस हो, तो आप निःसंकोच हमसे सम्पर्क करें। इस पुनीत कार्य में आपका सहयोग करके मुझे बेहद खुशी होगी।


धन्यवाद और शुभकामनाएँ!


आपका जीवन बीमा सलाहकार
[अपना नाम लिखिए]
कांटेक्ट डिटेल-[अपने बिज़नेस कार्ड का लिंक लिखिए]


इस व्हाट्सएप मैसेज को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक करें



जनवरी माह के लिए एलआईसी प्रीमियम देय सूचना इमेज:

आपके ग्राहकों के लिए तैयार किया गया एक आकर्षक और उपयोगी इमेज आपके एलआईसी पॉलिसीधारकों को जनवरी माह में पड़ने वाली प्रीमियम देय तिथि की सूचना प्रदान करने के लिए आपकी सहायता करेगी। इस इमेज को आप व्हाट्सएप्प, टेलीग्राम और मैसेंजर जैसे मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आपके ग्राहकों के साथ साझा कर सकतें हैं।


जनवरी माह के उपयोग के लिए तैयार की गई यह इमेज आपके ग्राहकों को उनकी प्रीमियम के बारे में सूचित करने के साथ-साथ उन्हें प्रेरित भी करेगी कि वे नियमित रूप से बचत छोटी-छोटी करें ताकि प्रीमियम देय तिथि पर कोई असुविधा न हो।


इस इमेज का उपयोग ग्राहकों को फ्रॉड कॉल और भ्रामक लोगों से बचने के लिए सलाह देने के लिए भी किया जाता है और आपके ग्राहकों को यह बताता है कि आप उनके वित्तीय मामलों में सहायता के लिए सदैव उपलब्ध हैं। इसके साथ ही, इस इमेज में बताया गया है कि आपके ग्राहक अपने लोगों को जीवन बीमा के लाभों के बारे में बताएं और उन्हें आपसे संपर्क में करने के लिए प्रेरित करें, यदि उन्हें आपकी मदद की आवश्यकता हो।


इस तरह से, यह इमेज आपके ग्राहकों को उनकी एलआईसी पॉलिसी की प्रीमियम देय तिथि के प्रति सचेत रखने के साथ-साथ, आपके लिए नए बीमा अवसरों की संभावना भी प्रदान करती है। तो चलिए, हम पहले इस इमेज को देखते हैं:


जनवरी-माह-के-लिए-एलआईसी-प्रीमियम-देय-सूचना-इमेज


इस इमेज को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक करें







जनवरी माह के लिए एलआईसी प्रीमियम देय सूचना: ईमेल टेम्पलेट

यहाँ पर एलआईसी एजेंटो के लिए एक ईमेल इमेज दिया जा रहा है। जिसका उपयोग करने से ईमेल टेम्पलेट का एहसास कराता है। चुकी बहुत सारे एलआईसी एजेंटो को ईमेल टेम्पलेट का उपयोग करना कठिन लग रहा था। इसलिए इस ईमेल इमेज को टेम्पलेट की जगह उपयोग करने के लिए दिया जा रहा है।


इस ईमेल इमेज (टेम्पलेट के रूप में) का उपयोग एलआईसी एजेंटो को कई तरह का लाभ प्रदान करता है। आइये अब इसके लाभों को समझते है:


समयबद्ध सूचना: एलआईसी एजेंट अपने ग्राहकों को ईमेल सेंड करने के लिए इस ईमेल टेम्पलेट का उपयोग कर सकते है। ऐसा करने से आपके ग्राहक को उनके एलआईसी पॉलिसी की अगली प्रीमियम प्रीमियम ड्यू मंथ की जानकारी हो जाती है। हालाँकि इस ईमेल टेम्पलेट का उपयोग एलआईसी की सिर्फ उन पॉलिसियों के लिए ही किया जा सकता है, जिसका प्रीमियम ड्यू जनवरी माह में पड़ता है।


इस ईमेल टेम्पलेट का उपयोग, एलआईसी एजेंट की प्रोफेशनल छवि का निर्माण करता है। क्योकि आपका ग्राहक यह स्वीकार्य करने लगता है कि उनका एजेंट आधुनिक तकनीक से जुड़ा हुआ है और पॉलिसी सर्विसिंग के मामलों में दूसरे एजेंटो से बेहतर है।


वित्तीय प्रबंधन सलाह: इस ईमेल टेम्पलेट का उपयोग करके, एलआईसी एजेंट के रूप में आप अपने ग्राहकों को वित्तीय प्रबंधन के लिए सलाह देते है। इस ईमेल में सलाह दिया गया है कि आपका ग्राहक प्रीमियम जमा करने के लिए जनवरी महीने का इंतज़ार न करें (अगर प्रीमियम की ड्यू डेट जनवरी में है), बल्कि छोटी-छोटी बचत करके प्रीमियम का प्रबंध करता रहे।


आपकी यह सलाह आपके ग्राहक को प्रीमियम जमा करने के लिए प्रीमियम ड्यू डेट के महत्व का आभास कराता है और प्रीमियम इक्क्ठा करने के लिए प्रेरित करता है।


ग्राहक संपर्क का बढ़ावा: एलआईसी एजेंट के रूप में जब आप इस ईमेल टेम्पलेट का उपयोग करते है, तो आप अपने ग्राहकों को यह एहसास भी कराते है कि वह आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और आपके परिवार का हिस्सा है। ऐसा करने से आपके रिश्ते बेहतर होते है और आपका ग्राहक आपके ऊपर भरोषा करता है।


आपका संतुष्ट ग्राहक अपने लोगों को आपके विषय में जानकारी देता है। जिसकी वजह से आपको आपके नव व्यवसाय में लाभ होता है। इसलिए इस ईमेल टेम्पलेट का उपयोग, ग्राहक संबंधों को स्थायी बनाने, विश्वास का निर्माण करने और उन्हें सेवा के प्रति आकर्षित करने में मदद करता है।


इस ईमेल टेम्पलेट को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक करें









No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.