26 May 2022

एलआईसी के जोनल कार्यालय

 एलआईसी के जोनल कार्यालय

एलआईसी के जोनल कार्यालय

जीवन बीमा बाजार का यह आर्टिकल भारतीय जीवन बीमा निगम के सभी जोनल ऑफिस के संदर्भ में जानकारी प्रस्तुत करता है। भारत में भारतीय जीवन बीमा निगम की कुल आठ जोनल ऑफिस हैं। 

यदि आप भारतीय जीवन बीमा निगम के ग्राहक हैं। तब यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगी, क्योंकि यहां पर जोनल कार्यालय के नाम पर क्लिक करके आप उस जोनल कार्यालय के संदर्भ में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

भारतीय जीवन बीमा निगम, जीवन बीमा व्यवसाय के क्षेत्र में भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी है। ऐसे में कई बार आपको अपने जीवन बीमा पॉलिसी से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए एलआईसी के शाखा कार्यालय से लेकर सेंट्रल कार्यालय तक संपर्क करने की जरूरत पड़ सकती है। 

हम यह जानते हैं कि जीवन बीमा पॉलिसी के पॉलिसी धारक को, ऐसे अवसर कम ही प्राप्त होते हैं कि उन्हें जोनल कार्यालय अथवा सेंट्रल कार्यालय से संपर्क करने की आवश्यकता पड़े। हम अपने अनुभव के आधार पर यह कह सकते हैं कि भारतीय जीवन बीमा निगम के ग्राहकों की समस्याओं का समाधान शाखा कार्यालय एवं डिविजनल कार्यालय तक ही पूर्ण कर दिया जाता है। 

लेकिन यदि किसी ग्राहक को इस संदर्भ में आवश्यकता हो तो वह एलआईसी के जोनल कार्यालय तक संपर्क कर सके। इस हेतु हम यह जानकारी प्रस्तुत कर रहे हैं। यहां पर प्रत्येक जोनल कार्यालय के नाम पर क्लिक करने से, आप उस कार्यालय के संपूर्ण जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। 

यहां हम आपको बताना चाहते हैं कि प्रत्येक जोनल कार्यालय के पेज पर, उस जोनल कार्यालय का पत्राचार का पता, कस्टमर केयर कार्यालय का पता, दोनों ही कार्यालयों के गूगल मानचित्र पर स्थिति, प्रत्येक कार्यालय के लिए कांटेक्ट डिटेल (जिसमें उनके लैंडलाइन नंबर एवं ईमेल आईडी भी दी गई है), इसके अतिरिक्त प्रत्येक जोनल कार्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी डिविजनल कार्यालयों के लिस्ट दिए गए हैं। हमें यह पूरा विश्वास है कि यह जानकारी आपके लिए विशेष परिवेश में काफी लाभप्रद साबित होगी। 

यहाँ पर एलआईसी के सभी जोनल ऑफिस का लिस्ट दिया जा रहा है। जोनल कार्यालय के नाम पर क्लिक करके, उस कार्यालय के विषय में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त किया जा सकता है।  



LIC's Zonal Office List-


Office CodeZonal OfficeState
ZO01DelhiDelhi
ZO02KanpurUttar Pradesh
ZO03BhopalMadhya Pradesh
ZO04KolkataWest Bangal
ZO05HyderabadTelangana
ZO06ChennaiTamil Nadu
ZO07MumbaiMaharashtra
ZO08PatnaBihar

Important Official Links-

Other InformationLink
LIC Central OfficeClick Here
LIC FacebookClick Here
LIC YouTubeClick Here
LIC TwitterClick Here
LIC InstagramClick Here
LIC Websitehttps://licindia.in/

Other Social AccountLinks
LIC Agents TrainingClick Here
Promotional MaterialClick Here
Technical InformationClick Here
Website For AgentsClick Here
Website For Agents PromoClick Here

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.