28 April 2023

नवंबर हेतु सहभागिता हितलाभ सूचना फॉर्मेट

नवंबर हेतु सहभागिता हितलाभ सूचना फॉर्मेट

नवंबर हेतु सहभागिता हितलाभ सूचना फॉर्मेट





जीवन बीमा व्यवसाय में सफलता प्राप्त करने के लिए अभिकर्ताओं को दो प्रकार के कार्य प्रमुखता से करने होते है। पहला कार्य होता है कि वह अपने नव व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करे और दूसरा कार्य होता है कि वह अपने द्वारा बेचीं गई पॉलिसियों को सर्विस प्रदान करे।


जीवन बीमा बाजार का यह लेख पॉलिसी सर्विसिंग में मदद करने के उदेश्य से प्रस्तुत किया जा रहा है। बीमा अभिकर्ताओं को यह समझना होगा कि आपका एक संतुष्ट ग्राहक आपकी सफलता के लिए अहम घटक साबित होता है। वही पर दूसरी ओर आपका एक असंतुष्ट ग्राहक आपके कार्यो को बाधा पहुंचाने की भरसक कोशिस करता है। अतः आपको अपने पॉलिसी सर्विसिंग के कार्यो पर विशेष ध्यान देना चाहिए।





नवंबर माह हेतु सहभागिता हितलाभ की सुचना-

एलआईसी की कई पॉलिसियों में सहभागिता हितलाभ का प्रावधान होता है। एलआईसी की ऐसी पॉलिसी, जिसमे सहभागिता हितलाभ का भुगतान नवंबर माह में होता है। उनके लिए कुछ टेक्स्ट मैसेज, व्हाट्सएप्प मैसेज, इमेज मैसेज और ईमेल टेम्पलेट दिए जा रहें है।


आप अपने ग्राहकों को सहभागिता हितलाभ की जानकारी देने के लिए इनका उपयोग कर सकते है। सहभागिता हितलाभ की सुचना देना भी पॉलिसी सर्विसिंग का अहम हिस्सा होता है। यहाँ पर जो भी टूल दिए जा रहे है, उसका मूल उदेश्य सहभागिता हितलाभ से नया व्यवसाय प्राप्त करने हेतु प्रयास करना मात्र है।


नवंबर माह हेतु एसबी भुगतान की सुचना के लिए टेक्स्ट मैसेज-

एलआईसी की किसी पॉलिसी से आगामी नवंबर माह में सहभागिता हितलाभ का भुगतान होने वाला है। तब एलआईसी अभिकर्ता नीचे दिए टेक्स्ट मैसेज को कॉपी पेस्ट करके अपने ग्राहकों को भेज सकता है। ध्यान रहे कि इस टेक्स्ट मैसेज का उपयोग नया व्यवसाय प्राप्त करना है। अतः अभिकर्ता को चाहिए कि वह मैसेज भेजने के बाद ग्राहक के सम्पर्क में बना रहे।


प्रिय पॉलिसीधारक,
नवंबर के महीने में आपको अपनी एलआईसी पॉलिसी से मनी-बैक मिलने वाला है। इस पैसे से आप रिटायरमेंट, बच्चों की पढ़ाई और शादी के लिए एलआईसी की पॉलिसी खरीद सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए हमें तुरंत कॉल करें।


आपका बीमा सलाहकार
(अपना नाम लिखे)


इस टेक्स्ट मैसेज को डाउनलोड करने के लिए-यहाँ क्लिक कीजिये



नवंबर माह हेतु एसबी भुगतान की सुचना के लिए व्हाट्सएप्प मैसेज-

मोबाइल से लंबा टेक्स्ट मैसेज सेंड करना कठिन होता है, जिस कारण आप इस माध्यम का उपयोग करके अपनी बातों को विस्तार से नहीं बता सकते है।


लेकिन यदि आप व्हाट्सएप्प, टेलीग्राम या मेसेंजर जैसे एप्लीकेशन का उपयोग करके कोई टेक्स्ट मैसेज सेंड करते है। तब आप अपनी बातों को विस्तार से रख सकते है।


तो चलिए, एक व्हाट्सएप्प टेक्स्ट मैसेज तैयार करते है, जिसका उपयोग नवंबर माह हेतु सहभागिता हितलाभ की सुचना के लिए किया जा सके।


प्रिय पॉलिसीधारक,


आपको सूचित करते हुए मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है कि आपके एलआईसी की पॉलिसी से आगामी नवंबर माह में सहभागिता हितलाभ (मनी बैक) का भुगतान होने वाला है।


दूसरी महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि एलआईसी, किसी भी तरह का भुगतान पॉलिसीधारक के बैंक खाते में करती है। अतः यह बहुत अधिक जरुरी हो जाता है कि आपके एलआईसी की पॉलिसी में आपके बैंक खाते की डिटेल अपडेट हो।


एलआईसी की पॉलिसी में बैंक खाते की डिटेल अपडेट करने के लिए एनईएफटी प्रोसेस को कम्पलीट करना होता है। इस प्रोसेस को कम्पलीट करने के लिए निम्न चीज़ो की जरुरत होती है- एनईएफटी फॉर्म, आपके बैंक खाते का कैंसिल चेक अथवा बैंक पास बुक की फोटो कॉपी, आपका मोबाइल नम्बर और ईमेल आईडी।


अगर आप एनईएफटी के लिए बैंक पास बुक की फोटो कॉपी देते है। तब शाखा कार्यालय में ओरिजनल बैंक पास बुक से फोटो कॉपी को सत्यापित कराना जरुरी होगा।


एनईएफटी का प्रोसेस, एलआईसी के किसी भी शाखा कार्यालय से कम्पलीट किया जा सकता है। आप इसे खुद भी पूर्ण कर सकते है अथवा हमसे भी सम्पर्क कर सकते है।


हमें आपको यह बताते हुए भी खुशी हो रही है कि वर्तमान में एलआईसी की रिटायरमेंट प्लानिंग, बच्चों के लिए एजुकेशन प्लानिंग, लड़कियों की शादी के लिए मैरिज प्लानिंग आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। आप इसे पॉलिसी के मनी बैक से भी खरीद सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए हमें तुरंत कॉल करें।


आपका जीवन बीमा सलाहकार
(अपना नाम लिखिए)


इस व्हाट्सएप्प मैसेज को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक कीजिये






नवंबर माह हेतु एसबी भुगतान की सुचना के लिए इमेज-

कई बार ऐसा देखा गया है कि लोग टेक्स्ट मैसेज को पढ़ते ही नहीं है। यदि आपका पॉलिसीधारक भी ऐसा ही करता है, तब तो आपकी सारी मेहनत बेकार हो जाती है।


लेकिन आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है। क्योकि मैं आपके लिए एक बेहतरीन इमेज मैसेज भी दे रहा हूँ। इस इमेज मैसेज की सहायता से भी, नवंबर माह के सहभागिता हितलाभ की सुचना दी जा सकती है। इस कार्य के लिए इमेज मैसेज सबसे कारगर तरीका साबित होगा।


नवंबर हेतु सहभागिता हितलाभ सूचना


उपरोक्त इमेज को डाउनलोड करने के लिए- यहाँ क्लिक कीजिये



नवंबर माह हेतु एसबी भुगतान की सुचना के लिए ईमेल टेम्पलेट-

यह सत्य है कि भारतीय समाज में बहुत सारे लोग ईमेल का बहुत कम उपयोग करते है। लेकिन यह भी सत्य है कि वह यह भी सोचते है कि बड़ी कंपनियां ही ग्राहकों को ईमेल की मदद से अपनी सेवाएं मुहैया कराती हैं।


यदि आप नवंबर माह के लिए सहभागिता हितलाभ की सुचना ईमेल के माध्यम से सेंड करते है, तो यकीनन ग्राहक की नज़र में आप भी किसी कंपनी की तरह होंगे। बीमा व्यवसाय में ऐसी सेवा प्रदान करने वाले लोगों को ही प्रोफ़ेस्सिनल अभिकर्ता कहते है।


तो चलिए नवंबर माह के लिए सहभागिता हितलाभ की सुचना देने लिए आपको एक ईमेल टेम्पलेट दे रहा हूँ। इस ईमेल टेम्पलेट का उपयोग करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक को फॉलो करना होगा। फिर कॉपी पेस्ट करके आप इसे बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।


ईमेल टेम्पलेट तक पहुँचने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये







No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.