28 February 2023

अगस्त माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु सामग्री

अगस्त माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु सामग्री

अगस्त माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु सामग्री





जीवन बीमा बाजार के इस लेख में, एलआईसी अभिकर्ताओं के लिए कुछ उपयोगी सामग्री साझा किया जा रहा है। जिसका उपयोग ऐसी लैप्स पॉलिसियों के लिए किया जा सकता है, जिनमे सहभागिता हितलाभ का प्रावधान है और जो पॉलिसी जनवरी माह में शुरू हुई हो।


आप यहां साझा की गई किसी भी सामग्री का उपयोग तभी कर सकते है, जब पॉलिसी में सहभागिता हितलाभ की तारीख बीत गई हो। यहाँ पर आपको जनवरी माह हेतु जो भी सामग्री दी जा रही है, उसको डाउनलोड करने करने का ऑप्शन भी दिया जा रहा है। आप जनवरी माह की फाइल को डाउनलोड कर लें और अपनी सुविधा के अनुसार उपयोग करें।





अगस्त माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु टेक्स्ट मैसेज-

अगर एलआईसी की ऐसी पॉलिसी लैप्स है, जिसमे सहभागिता हितलाभ का भुगतान अगस्त माह में हो गया होता, भुगतान सिर्फ इस वजह से नहीं हो पाया है क्योकि पॉलिसी लैप्स है। तब इस टेक्स्ट मैसेज का उपयोग करना उचित है। आइये समझते है कि उपरोक्त में बताई गई अगस्त माह की पॉलिसियों के लिए टेक्स्ट मैसेज कैसे सेंड करना चाहिए?


प्रिय पॉलिसीधारक,
अगस्त माह में आपके एलआईसी पॉलिसी से मनी बैक मिलने वाला था। आपको इस पॉलिसी का प्रीमियम तुरंत जमा कर देना चाहिए, ताकि यह मनी बैक आपके खाते में जमा हो सके।

आपकी पॉलिसी इस मनी बैक से भी चालू हो सकती है। यदि आप इच्छुक हो तो तत्काल सम्पर्क करें।


आपका जीवन बीमा सलाहकार
(अपना नाम लिख दें)


इस टेक्स्ट मैसेज को डाउनलोड करने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये






अगस्त माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु व्हाट्सएप्प टेक्स्ट मैसेज-

जब आप मोबाइल में कोई टेक्स्ट मैसेज लिखते है, तब ज्यादा लम्बा टेक्स्ट मैसेज नहीं लिखा जा सकता है। लेकिन व्हाट्सएप्प, टेलीग्राम और मेसेंजर जैसे एप्लीकेशन की मदद से आप अपनी पूरी बातों को टेक्स्ट मैसेज के रूप में आसानी से लिख सकते है।


अतः व्हाट्सएप्प, टेलीग्राम और मेसेंजर जैसे एप्लीकेशन के लिए अलग से टेक्स्ट मैसेज दिया जा रहा है। आप इसका उपयोग अगस्त माह की लैप्स एसबी पॉलिसियों के लिए कर सकते है, जिनके सहभागिता हितलाभ के भुगतान की तारीख बीत चुकी हो।


प्रिय पॉलिसीधारक,
आपको जानकारी देते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है कि आपके एलआईसी की पॉलिसी से आपको अगस्त के महीने में सहभागिता हितलाभ (मनी बैक) का भुगतान होना था। अगर आपके पॉलिसी की प्रीमियम जमा होती तो आपके बैंक खाते में एलआईसी द्वारा आपके सहभागिता हितलाभ (मनी बैक) का पैसा जमा करा दिया गया होता।

यह आपके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है। क्योकि, जैसे ही आप अपने पॉलिसी की बकाया प्रीमियम जमा करते है, उसके तुरंत बाद आपके बैंक खाते में आपका पैसा जमा हो जायेगा।

अगर आप चाहे तो आप एलआईसी से प्राप्त होने वाले सहभागिता हितलाभ (मनी बैक) की धनराशि से भी अपने पॉलिसी की प्रीमियम जमा कर सकते है। अतः आपको इस अवसर का लाभ जरूर लेना चाहिए।

अगर आप अपने पॉलिसी को सहभागिता हितलाभ (मनी बैक) की धनराशि को जमा करके चालू करना चाहते हो। तो आप हमसे तत्काल सम्पर्क करें। क्योकि देर करने से इस कार्य को करना काफी कठिन हो जायेगा।


आपका जीवन बीमा सलाहकार
(अपना नाम लिख दें)


इस व्हाट्सएप्प टेक्स्ट मैसेज को डाउनलोड करने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये


अगस्त माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु इमेज-

कई बार ऐसा देखा गया है कि पॉलिसीधारक टेक्स्ट मैसेज पर ध्यान नहीं देता है। जिस कारण आपकी कोशिस बेकार हो सकती है। यह सत्य है कि जब आपका ग्राहक मैसेज को ध्यान से पढ़ेगा, उसके बाद ही वह पॉलिसी को रिवाइव कराने के लिए जागरूक होगा।


इसलिए अगस्त माह की लैप्स एसबी पॉलिसियों के लिए (जिनके सहभागिता हितलाभ के भुगतान की तिथि बीत चूका हो) एक प्रोफेशनल इमेज साझा किया जा रहा है। अगस्त माह की इस इमेज को डाउनलोड करके, आप अपनी सुविधा के अनुसार इसका उपयोग कर सकते है।

अगस्त माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु सामग्री


उपरोक्त इमेज को डाउनलोड करने के लिए - यहाँ क्लिक कीजिये


अगस्त माह की लैप्स एसबी पालिसी हेतु ईमेल टेम्पलेट-

अगर आप अपना कार्य सामान्य तरीकों से करेंगे तो आपको इसके सामान्य परिणाम ही प्राप्त होंगे। अतः आपको अपने कार्य में कुछ बदलाव जरूर करना चाहिए। यदि आप खुद को दूसरे अभिकर्ताओं से बेहतर दिखा सकते है। तो इसका आपके यवसाय पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा।


अगर आप ईमेल के जरिये अपने ग्राहकों को सन्देश भेजते है और ग्राहक को बोलते है कि वह अपना ईमेल चेक करे। दूसरे अभिकर्ताओं की तुलना में आप अपना प्रोफेशनल छवि का निर्माण कर पाएंगे।


यहाँ पर मैं अगस्त माह की लैप्स एसबी पॉलिसी को रिवाइव कराने के लिए ईमेल टेम्पलेट दे रहा हूँ। आप इसको कॉपी पेस्ट करके उपयोग कर सकते है।


ईमेल टेम्पलेट का उपयोग करने के लिए - यहा क्लिक कीजिये








No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.